S M L

हार से केजरीवाल का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है: हरसिमरत कौर

पंजाब में चुनाव तो हार गए, लेकिन हमें 31 फीसदी वोट शेयर मिला, लोगों का अभी भी हम लोगों पर भरोसा है.

Bhasha Updated On: Mar 15, 2017 05:03 PM IST

0
हार से केजरीवाल का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है: हरसिमरत कौर

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ‘ईवीएम मशीन से छेड़छाड़’ के आरोप का मजाक उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपना दिमागी संतुलन खो दिया है.

कौर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘केजरीवाल का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है और यह हम सब देख सकते हैं. जब दिल्ली में उनको 67 सीटें मिली थीं तो सब ठीक था, लेकिन अब पंजाब ने उन्हें ठुकरा दिया तो वह अपनी हार नहीं पचा पा रहे हैं और विवाद खड़ा कर रहे हैं.’

अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे. केजरीवाल ने कहा था कि ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ हुई है.

केजरीवाल हमेशा झूठ बोलते हैं 

साथ ही केंद्रीय मंत्री कौर ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को ईवीएम और बैलेट के बारे में बेहुदा बयान देने के बजाय देश की राजधानी के मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘वे हमेशा झूठ बोलते रहे हैं. जनता उन्हें क्यों सपोर्ट करेगी? उन्हें आत्मविश्लेषण करना चाहिए.’

केंद्रीय मंत्री कौर ने साथ ही कहा कि हम लोग पंजाब में चुनाव तो हार गए, लेकिन हमें 31 फीसदी वोट शेयर मिला. इसका मतलब है कि पंजाब के लोगों का अभी भी हम लोगों पर भरोसा है.

इस्ससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब का जिक्र करते हुए कहा था कि वहां के लोगों में अकाली पार्टी के लिए गुस्सा था फिर भी आप का वोट प्रतिशत 25 प्रतिशत रहा और अकाली का उससे ज्यादा 31 प्रतिशत.

केजरीवाल ने पूछा कि ऐसा कैसे हो सकता है? केजरीवाल ने आगे कहा कि चुनाव आयोग का काम है कि वह लोगों के मन में ईवीएम के लिए विश्वास को बनाए रखें.

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि ईवीएम की मदद से आप के 25 प्रतिशत वोटों को अकाली-बीजेपी के गठबंधन के पास ट्रांसफर किया गया हो. अब गोवा-पंजाब समेत बाकी राज्यों के चुनावों को रद्द तो नहीं किया जा सकता लेकिन चुनाव आयोग को ईवीएम के प्रति भरोसा वापस लाने का काम जरूर करना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi