S M L

हार्दिक पटेल ने दिया नितिन पटेल को कांग्रेस ज्वाइन करने का ऑफर

सूत्रों का कहना है कि उचित्त विभाग नहीं मिलने की वजह से उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल नाराज चल रहे हैं

FP Staff Updated On: Dec 30, 2017 04:52 PM IST

0
हार्दिक पटेल ने दिया नितिन पटेल को कांग्रेस ज्वाइन करने का ऑफर

गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल को हार्दिक पटेल ने कांग्रेस ज्वाइन करने का ऑफर दिया है. उन्होंने कहा कि नितिन पटेल कांग्रेस ज्वाइन कर लें. अपने साथ दस विधायक भी लेकर आएं.

हार्दिक पटेल ने कहा कि नितिन पटेल को बीजेपी में इज्जत नहीं मिल रही है. ऐसे में उन्हें पार्टी छोड़ देनी चाहिए. अगर वो ऐसा करते हैं तो कांग्रेस में उनके लिए वो बात करेंगे. हार्दिक ने ये बातें बोटाड में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की बैठक से पहले कहीं.

गुजरात में सरकार बनने के महज तीन दिन बाद ही उठापटक की खबरें भी आने लगी. सूत्रों का कहना है कि उचित्त विभाग नहीं मिलने की वजह से उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल नाराज चल रहे हैं. कुछ विधायक भी उनसे सुर में सुर मिला रहे हैं.

बीजेपी के अंदर चल रही नाराजगी को हार्दिक ने दे दी हवा 

नितिन पटेल गृह और शहरी विकास मंत्रालय चाहते थे, जो उन्हें नहीं मिला. साथ ही उनको 2 अहम विभाग राजस्व और वित्त विभाग भी नहीं दिए गए. पटेल को सड़क एवं भवन, हेल्थ एवं फैमिली, नर्मदा, कल्पसार, चिकित्सा और शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी मिली है.

गुजरात बीजेपी के अंदर चल रहे इसी नाराजगी को हार्दिक पटेल ने हवा देने की कोशिश की है. खबर ये भी है कि बीजेपी राज्य प्रमुख जीतू वघानी सीएम विजय रूपाणी के आवास पहुंच कर मामले को निपटाने की कोशिश कर रहे हैं.

नितिन पटेल ने नहीं संभाला है अभी तक कार्यभार

इधर उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनको आवंटित विभागों का कार्यभार नहीं संभाला है. बीजेपी के एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने खुद को आवंटित विभागों को लेकर अपनी नाराजगी के बारे में पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है.

इस बार वित्त मंत्रालय सौरभ पटेल को आवंटित किया गया है जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शहरी विकास विभाग खुद के पास ही रखा है. पटेल की पार्टी के साथ ‘नाखुशी’ के बारे में किए गए सवाल पर रूपाणी बिना कोई जवाब दिए चए गए.

गुरूवार को विभागों के बंटवारे के बाद नितिन पटेल मीडिया ब्रीफिंग में कुछ नहीं बोले थे और जल्दी चले गये थे. उस समय रूपाणी ने कहा था, ‘यह सच नहीं है कि वित्त विभाग संभालने वाले मंत्री कैबिनेट में नम्बर दो है. नितिन पटेल हमारे वरिष्ठ नेता है और वह नम्बर दो बने रहेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi