S M L

हनुमान की राह पर चलें बीजेपी सांसद: पीएम मोदी

हनुमान जयंती के मौके पर अपने सभी सांसदों को बधाई देते हुए उनकी तरफ से ये बातें कही गई.

Updated On: Apr 11, 2017 12:23 PM IST

Amitesh Amitesh

0
हनुमान की राह पर चलें बीजेपी सांसद: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के सभी सांसदों को हनुमान की राह पर चलने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि जिस तरह से भक्त हनुमान बिना निर्देश का इंतजार किए अपने काम में लग जाते थे ठीक उसी तरह से आप सबको भी काम करने की जरूरत है. हनुमान जयंती के मौके पर अपने सभी सांसदों को बधाई देते हुए उनकी तरफ से ये बातें कही गई.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों से कहा कि आप किसी तरह के निर्देश का इंतजार न करें, खुद अपने काम में लग जाएं. जिस तरह लक्ष्मण के मूर्छित होने पर भगवान राम के निर्देश के बगैर हनुमान संजीवनी बूटी लेने चले गए थे, ठीक उसी तरह आप सबको भी निर्देश का इंतजार किए बगैर अपने काम में लग जाना चाहिए और जनता के काम में लग जाना चाहिए.

प्रधानमंत्री की तरफ से कहा गया कि मोदी की जयजयकार क्यों हो, सांसद की जय जयकार क्यों न हो. लिहाजा सभी सांसदों को भक्त हनुमान से प्रेरणा लेकर अपने कामों में जी-जान से लगने की जरूरत है.

हालांकि, संसद के मैजूदा सत्र में काम-काज को लेकर प्रधानमंत्री ने संतोष जताया है. बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा संसद के इस सत्र में जीएसटी से जुड़े चार बिल पास कराए गए हैं. पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने से जुड़े बिल को भी पास कराया गया है.

सरकार हर हाल में 1 जुलाई से जीएसटी को देश भर में लागू करना चाहती है. सरकार को लगता है कि उसका ये कदम आने वाले दिनों में मील का पत्थर साबित होने वाला है. लिहाजा जीएसटी बिल पास कराकर सरकार ने तमाम अड़चनों को अब पार कर लिया है. अपनी पार्टी के सभी सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री की तरफ से इसे बड़ी सफलता के तौर पर पेश भी किया गया.

इसके अलावा पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले बिल पास हो जाने को लेकर भी प्रधानमंत्री ने अपने सांसदों की पीठ थपथपाई. इस सत्र में अबतक लोकसभा के भीतर 21 बिल और राज्यसभा के भीतर 14 बिल पास हो चुके हैं.

संसद के मौजूदा सत्र में हंगामा कम होता रहा है, जबकि काम काज ज्यादा देखने को मिला है. इस पर सरकार संतुष्ट नजर आ रही है.

इसी सत्र के बीच यूपी और उत्तराखंड समेत पांच राज्यों के चुनाव में भारी जीत भी मिली थी. इस जीत ने पार्टी का मनोबल बढा दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने सभी सांसदों को संबोधित करते हुए संसद के मौजूदा सत्र को विजय प्राप्त सत्र बताया.

संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि इस वक्त एनडीए सरकार को लेकर देश भर में सकारात्मक माहौल है, लेकिन, हमें और काम करने की जरूरत है.

संसद का मौजूदा सत्र 12 अप्रैल को खत्म हो रहा है. उसके पहले बीजेपी संसदीय दल की ये आखिरी बैठक थी. प्रधानमंत्री की तरफ से हमेशा अपनी पार्टी के सांसदों को काम करने और जनता के बीच जाने को लेकर टिप्स दिए जाते हैं.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक से ठीक एक दिन पहले दिल्ली में एनडीए के सभी घटक दलों की बैठक हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री के नेतृत्व और काम की जमकर तारीफ हुई थी. साथ ही इस बात का एक प्रस्ताव भी पास किया गया था कि 2019 में उन्हीं के नेतृत्व में एनडीए चुनाव मैदान में उतरेगा.

सूचना औऱ प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने संसदीय दल की बैठक में एनडीए की बैठक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की. नायडू ने कहा कि मोदी गरीबों के मसीहा के तौर पर उभरे हैं.

लेकिन, मोदी के काम करने की शैली और उनके तरीके से साफ लग रहा है कि पांच राज्यों में जीत से उत्साहित सांसदों को सचेत करना चाहते हैं कि आगे अभी और काम करने की जरूरत है. वरना, ठहराव आगे चलकर बदलाव का कारण बन सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi