S M L

बढ़ाचढ़ा कर पेश किए गए कुमारस्वामी के शपथ समारोह में शामिल नेताओं के बिल?

कर्नाटक सरकार ने मेहमाननवाजी में जो खर्च दिखाया है, उससे कई नेता हैरानी में हैं, खासकर चंद्रबाबू नायडू और अरविंद केजरीवाल. इन नेताओं ने कर्नाटक सरकार से जांच कराने का आग्रह किया है

FP Staff Updated On: Aug 11, 2018 04:35 PM IST

0
बढ़ाचढ़ा कर पेश किए गए कुमारस्वामी के शपथ समारोह में शामिल नेताओं के बिल?

बेंगलुरु में आयोजित एचडी कुमारस्वामी के शपथ समारोह में शामिल नेताओं के रहने-खाने के बिल कर्नाटक सरकार ने बढ़ाचढ़ा कर पेश किए? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि नेताओं को जिन-जिन होटलों में ठहराया गया, उनके चार्ज इतने महंगे नहीं हैं कि बिल का खर्च लाखों में आए.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ताज वेस्ट एंड होटल जिसमें अधिकांश नेता ठहरे थे, उसका टैरिफ कार्ड कुछ और ही तस्वीर बयां करता है.

ताज वेस्ट एंड की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी में कहा गया है कि इस होटल के कमरे का एक दिन का खर्च 35 हजार रुपए है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री इसी होटल में रुके थे जिनके एक दिन का बिल 2 लाख रुपया बताया गया है. बिल में 2.13 लाख रुपए (जीएसटी के साथ) डिनर और जूस का खर्च दिखाया गया है.

चंद्रबाबू नायडू कुछ घंटे बेगलुरु में रुके लेकिन उनका पूरा खर्च 8.3 रुपए बताया गया. बीएसपी प्रमुख मायावती शांगरी-ला होटल में रुकी थीं, जिनपर कर्नाटक सरकार का 1.4 लाख रुपए का खर्च आया. अरविंद केजरीवाल का बिल भी 1.8 लाख रुपए का था.

नायडू के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सीपीआई नेता सीताराम येचुरी और अन्य कई नेता कुमारस्वामी के शपथ समारोह में शामिल हुए थे.

सूत्रों की मानें तो कर्नाटक सरकार ने मेहमाननवाजी में जो खर्च दिखाया है, उससे कई नेता हैरानी में हैं, खासकर चंद्रबाबू नायडू और अरविंद केजरीवाल. इन नेताओं ने कर्नाटक सरकार से जांच कराने का आग्रह किया है.

हालांकि नेताओं के रहने-खाने पर हुए खर्च की जांच की मांग प्रदेश के प्रमुख सचिव टीएम विजय भास्कर ने खारिज कर दी है. दूसरी ओर, विधान सौंध में गुरुवार को यह मुद्दे उठने पर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा, मैं जिस मसले के बारे में नहीं जानता, उस पर कुछ भी बोलना मुनासिब नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi