S M L

गुरुग्राम जमीन घोटाला: हुड्डा बोले- FIR दर्ज होने का मतलब अपराधी होना नहीं

हुड्डा ने कहा, यह कोई घोटाला नहीं है, यह राजनीतिक दुर्भावना के तहत किया जा रहा है

Updated On: Sep 04, 2018 01:42 PM IST

FP Staff

0
गुरुग्राम जमीन घोटाला: हुड्डा बोले- FIR दर्ज होने का मतलब अपराधी होना नहीं
Loading...

गुरुग्राम जमीन घोटाले मामले में रॉबर्ट वाड्रा और खुद पर एफआईआर के मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'यह कोई घोटाला नहीं है, यह राजनीतिक दुर्भावना के तहत किया जा रहा है.'

हुड्डा ने कहा, 'हमने अपने कार्यकाल के दौरान कोई गलत काम नहीं किया है. अगर ऐसा होता तो हम अब तक बच नहीं पाते. यह सरकार की निराशा का परिणाम है.'

हुड्डा ने यह भी कहा, 'एक आम शख्स ने शिकायत दर्ज करवाई है, अगर किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह आरोपी है, क्या इन आरोपों में कोई सार है?, सरकार एफआईआर दर्ज करवा रही है, जिससे वह अपनी असफलताओं से लोगों के ध्यान को हटा सके.'

बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुड्डा, डीएलएफ कंपनी गुरुग्राम और ओन्कारेश्वर प्रॉपर्टीज गुरुग्राम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इन सभी पर गुरुग्राम में कथित जमीन घोटाले के लिए एफआईआर हुई है.

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुड्डा पर धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र), 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा की फर्जी), 468 (उद्देश्य के लिए फर्जी धोखाधड़ी का), 471 (असली जाली दस्तावेज के रूप में उपयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन दोनों को भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम, 1988 के तहत भी बुक किया गया है. एफआईआर में, आरोप लगाया गया है कि वाड्रा की कंपनी स्काइलाईट हॉस्पिटलिटी ने गुरुग्राम में 7.5 करोड़ रुपए के लिए जमीन खरीदी थी और उन्हें अपने वर्गीकरण में कुछ बदलाव करने के बाद 55 करोड़ रुपए के लिए बेच दिया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, वाड्रा से जुड़े भूमि सौदे में विसंगतियों की जांच के लिए ढिंगरा आयोग की स्थापना की गई थी. समिति ने जांच के बाद निष्कर्ष निकाला था कि वाड्रा ने गुरुग्राम में सौदे से 50 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था.

अपने ऊपर हुए इस एफआईआर के लिए रॉबर्ट वाड्रा ने सरकार पर हमला करते हुए कहा था- चुनाव नजदीक है, तेल के दाम बढ़ रहे हैं. इसलिए लोगों का ध्यान मेरे सालों पुराने मुद्दे से भटकाया जा रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi