विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राम रहीम का बेटा जसमीत इंसा बना डेरा का नया प्रमुख

गुरमीत राम रहीम का बेटा जसमीत इंसा डेरा सच्चा सौदा का नया प्रमुख बन गया है

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 03:50 PM IST

0
राम रहीम का बेटा जसमीत इंसा बना डेरा का नया प्रमुख

गुरमीत राम रहीम का बेटा जसमीत इंसा डेरा सच्चा सौदा का नया प्रमुख बन गया है. राम रहीम के जेल जाने के बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि गद्दी पर हनीप्रीत इंसा बैठेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आखिरकार जसमीत इंसा को राम रहीम का उत्तराधिकारी बनाया गया. सोमवार को ही राम रहीम का परिवार उससे मिलने सुनारिया जेल मिलने पहुंचा था.

गौरतलब है कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोहरे बलात्कार मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला और सिरसा में हिंसा भड़क उठी थी. इन दोनों जगहों में डेरा का मुख्यालय है. इस हिंसा में 25 अगस्त को करीब 200 लोग घायल हो गए थे और 41 लोगों की मौत हो गई थी. राम रहीम को दो महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने के अपराध में 20 साल की सजा सुनाई गई है और वह अभी रोहतक जिले के सुनारिया जेल में बंद हैं.

हिंसा भड़काने के मामले में पुलिस हनीप्रीत की भागीदारी की भी जांच कर रही है. हनीप्रीत दावा करती हैं कि वह जेल में सजा काट रहे राम रहीम की गोद ली बेटी हैं. हनीप्रीत पर हिंसा भड़काने के लिए षड्यंत्र रचने का आरोप है. हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है और उसे हरियाणा पुलिस ने तीन अक्तूबर को गिरफ्तार किया था. हिंसा के मामले में राज्य पुलिस द्वारा वांछित 43 लोगों की सूची में हनीप्रीत शीर्ष पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi