S M L

गुर्जर महासभा ने अनुसूचित जनजाति वर्ग में आरक्षण देने की मांग की

महासभा का कहना है कि अपनी इस मांग को लेकर वह संसद के आगामी सत्र के दौरान दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेगी

Updated On: Aug 25, 2018 05:20 PM IST

Bhasha

0
गुर्जर महासभा ने अनुसूचित जनजाति वर्ग में आरक्षण देने की मांग की
Loading...

अखंड भारत गुर्जर महासभा ने जम्मू कश्मीर, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के गुर्जरों को अनुसूचित जनजाति श्रेणी का आरक्षण देने की मांग की है. महासभा का कहना है कि अपनी इस मांग को लेकर वह संसद के आगामी सत्र के दौरान दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेगी.

महासभा के राष्ट्रीय संयोजक डी एस लोहमरोड़ ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि संगठन की मांग जम्मू कश्मीर, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के गुर्जरों को अनुसूचित जनजाति में आरक्षण देने की है. इसी तरह वह चाहती है कि देश के अन्य प्रांतों के गुर्जरों को अति पिछड़ा वर्ग में रखकर आरक्षण दिया जाए.

उन्होंने कहा कि महासभा शांतिपूर्ण आंदोनल में विश्वास रखती है और वह अपनी मांगों से प्रधानमंत्री को अवगत कराएगी.

राजस्थान में गुर्जरों को आरक्षण के लंबे समय से चले आ रहे विवाद पर लोहमरोड़ ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी को इस बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि 2002 के बाद से केंद्र व राज्य में इन दोनों ही राजनीतिक दलों की सरकारें रह चुकी लेकिन गुर्जर आरक्षण की मांग पूरी नहीं हुई है.

उन्होंने सरकार द्वारा गुर्जरों के हितों की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों व राज्य सरकार ने इस मामले में अपने अपने राजनीतिक व निजी हित साधे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi