S M L

गुजरात चुनाव: हार्दिक के करीबी वरुण और रेशमा बीजेपी में शामिल

कांग्रेस ने शनिवार को वहां के तीन युवा नेताओं- हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी को चुनाव लड़ने का न्यौता दिया

FP Staff Updated On: Oct 21, 2017 09:52 PM IST

0
गुजरात चुनाव: हार्दिक के करीबी वरुण और रेशमा बीजेपी में शामिल

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की अटकलों से पहले ही हार्दिक पटेल के दो समर्थकों ने तगड़ा झटका दिया है. पटेल के दो समर्थक वरुण और रेशमा ने न सिर्फ अमित शाह से मुलाकात की बल्कि बीजेपी की बैठक में भी दोनों शामिल हुए. बाद में दोनों पाटीदार नेता बीजेपी में शामिल हो गए.

कांग्रेस ने दिया था न्यौता

इससे पहले गुजरात में बीजेपी को रोकने के उद्देश्य से कांग्रेस ने शनिवार को वहां के तीन युवा नेताओं- हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी को चुनाव लड़ने का न्यौता दिया. यह न्यौता गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने दिया था.

इसके बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कांग्रेस के चुनाव लड़ने के आमंत्रण को ठुकरा दिया है.

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है. उन्होंने लिखा कि हम सभी अधिकार और न्याय चाहते हैं. हार्दिक ने यह ट्वीट इस ऑफर के कुछ ही देर बाद ही किया.

इसके बाद सीएनएन-न्यूज18 से बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे. हार्दिक पटेल ने कहा है कि जो भी बीजेपी को हराएगा हम उसके साथ हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि संविधान के मुताबिक मैं चुनाव नहीं लड़ सकता और न ही कोई जरूरत है, लेकिन बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना जरूरी है.

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष सोलंकी ने हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार आंदोलन समिति से चुनाव में मदद करने की भी अपील की थी. ऐसे में दो पाटीदार नेताओं का बीजेपी में शामिल होना हार्दिक पटेल और कांग्रेस दोनों के लिए एक झटका है.

इससे पहले शनिवार को ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर सोलंकी और गहलोत के साथ राहुल गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे. अल्पेश 23 अक्टूबर को कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi