S M L

वलसाड का टोटका: यहां जीत पक्की करती है गुजरात की सत्ता

गुजरात के सत्ता की चाबी कही जाने वाली सीट वलसाड है

Updated On: Nov 28, 2017 09:00 AM IST

FP Staff

0
वलसाड का टोटका: यहां जीत पक्की करती है गुजरात की सत्ता

हर राज्य के चुनाव में एक सीट ऐसी होती है जिसके बारे में मीडिया में खबरें आती हैं कि यही सीट सत्ता की चाबी है. तो गुजरात के सत्ता की चाबी कही जाने वाली सीट वलसाड है. राज्य में कहा जाता है कि जो पार्टी वलसाड की सीट जीतती है वो या तो सरकार बनाती है या फिर उसी के सहयोग से सरकार बनती है. इस टोटके को आंकड़े भी थोड़ी मजबूती देते हैं. 1975 से लेकर पिछले चुनावों तक रिकॉर्ड इसकी मुनादी भी करते हैं. यहां 9 दिसंबर को पहले चरण में वोटिंग की जानी है.

न्यूज 18 वेबसाइट पर प्रकाशित इन आंकड़ों से समझिए इस सीट का करिश्मा...

Untitled-2-2

इस बार के चुनावी समर में यहां से मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने नरेंद्र जे टंडेल को यहां से मैदान में उतारा है. माना जाता है नरेंद्र की क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में अच्छी पकड़ है और वो इस सीट से पार्टी को विजयश्री दिलाकर राज्य में सत्ता के दरवाजे तक पहुंचाने का टोटका जरूर पूरा करेंगे. नरेंद्र टंडेल के सामने बीजेपी वर्तमान विधायक भरत भाई पटेल हैं. भरत भाई पटेल ने साल 2012 के चुनाव में कांग्रेस धर्मेश पटेल को तकरीबन 36 हजार के बड़े अंतर से हराया था. राज्य बीजेपी में उनकी अच्छी धाक है और शायद इसी वजह से पार्टी ने उन्हें दोबारा कैंडिडेट बनाया है.

2014 के आंकड़ों के मुताबिक इस सीट पर कुल मतदाताओं की संख्या 230889 थी जिसमें पुरुष वोटर 118134 और महिला वोटर 112755 हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi