विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुजरात विधानसभा चुनावः 50-75 सीटों पर शिवसेना भी ठोकेगी ताल

शिवसेना ने 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में करीब 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन राज्य में अपना खाता नहीं खोल पाई थी

Bhasha Updated On: Nov 10, 2017 10:45 AM IST

0
गुजरात विधानसभा चुनावः 50-75 सीटों पर शिवसेना भी ठोकेगी ताल

हाल के राजनीतिक घटनाक्रम में बीजेपी और शिवसेना की अदावत खुलकर सामने आ गई है. इस सब के बीच शिवसेना ने यह ऐलान कर दिया है कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव में 50 से 75 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है.

ये बात पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने गुरूवार को कही. शिवसेना ने यह भी कहा कि वह गुजरात में बीजेपी सहित किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना ने 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में करीब 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन राज्य में अपना खाता नहीं खोल पाई थी. यहां बीजेपी दो दशक से अधिक समय से सत्ता में है. राज्य में विधानसभा में कुल 182 सीटों के लिए चुनाव होना है.

मराठी भाषी बहुल क्षेत्रों पर पार्टी करेगी फोकस 

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा, ‘शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की हाल में बैठक हुई थी जिसमें निर्णय किया गया कि हम गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. यहां हमारे नेताओं से मशवरे के बाद हमने निर्णय किया है कि हम 50 से 75 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.’

उन्होंने कहा कि पार्टी की राज्य के कई हिस्सों में मौजूदगी है. विशेष रूप से दक्षिण गुजरात में जहां मराठी भाषी लोगों की संख्या अधिक है. उन्होंने कहा कि दक्षिण गुजरात के अलावा पार्टी सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्रों में भी अपने उम्मीदवार चुनाव में उतारेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi