S M L

गुजरात में फिर से लहराएगा भगवा- ओपिनियन पोल

ये सर्वे इंडिया टुडे ग्रुप और AXIS MY INDIA ने मिलकर किया है, सर्वे के अनुसार बीजेपी को 48% वोट के साथ 110-120 सीटें मिलने की उम्मीद है

FP Staff Updated On: Oct 24, 2017 10:04 PM IST

0
गुजरात में फिर से लहराएगा भगवा- ओपिनियन पोल

गुजरात चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बुधवार 25 अक्टूबर को गुजरात चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग पहले ही यह साफ कर चुका है कि गुजरात में चुनाव 18 दिसंबर से पहले खत्म हो जाएंगे.

तारीखों के ऐलान नहीं होने के बावजूद सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस जमकर चुनाव मैदान में कूदे हुए हैं. बीजेपी के तरफ से खुद पीएम मोदी ने कमान संभल रखी है तो कांग्रेस की और से राहुल गांधी ने ताल ठोंक रखी है.

गुजरात में बीजेपी पिछले 22 सालों से यहां सत्ता में है. ऐसे में बीजेपी के साथ-साथ पीएम मोदी की भी साख दांव पर लगी है. सभी को यह जानने की इच्छा है कि पीएम मोदी अपना घर बचा पाएंगे या नहीं. इंडिया टुडे-आज तक के सर्वे के अनुसार इस बार के चुनाव में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने की उम्मीद है.

कांग्रेस की स्थिति हो सकती है थोड़ी बेहतर

अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस में शामिल होने और हार्दिक पटेल द्वारा समर्थन की घोषणा के बावजूद ओपिनियन पोल में कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देने की स्थिति में नहीं दिख रही है. हालांकि अल्पेश, हार्दिक और जिग्नेश के समर्थन से कांग्रेस की स्थिति पहले से जरूर बेहतर हो सकती है.

ये सर्वे इंडिया टुडे ग्रुप और AXIS MY INDIA ने मिलकर किया है. गुजरात में 25 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच कुल 182 सीटों पर ये सर्वे किया गया है. इस सर्वे के अनुसार बीजेपी को 48% वोट के साथ 110-120 सीटें मिलने की उम्मीद है, वहीं कांग्रेस को 40% वोट के साथ 62-71 सीटें मिल सकती हैं.

अन्य को 12% वोट के साथ 0-3 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. अन्य में शंकरसिंह बघेला की पार्टी और आप को सबसे अधिक वोट मिल सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi