live
S M L

गुजरात चुनाव: ऑनलाइन टिकट के लिए आप भी कर सकते हैं अप्लाई

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला की पार्टी जनविकल्प मोर्चा यह ऑफर लेकर आई है

Updated On: Nov 16, 2017 06:37 PM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव: ऑनलाइन टिकट के लिए आप भी कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप भी गुजरात चुनाव में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं तो एक पार्टी आपका इंतजार कर रही है. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला की पार्टी जनविकल्प मोर्चा यह ऑफर लेकर आई है. यानी अगर आप जनविकल्प मोर्चा की तरफ से चुनाव के मैदान में उतरना चाहते हैं तो आप टिकट के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. टिकट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने वालों में ज्यादातर युवा और महिलाएं हैं. अबतक 350 से ज्यादा उम्मीदवार ऑनलाइन टिकट के लिए आवेदन कर चुके हैं. पार्टी इनकी राजनीतिक काबिलियत के आधार पर टिकट देने का फैसला करेगी.

तकनीक का बढ़ता जोर

गुजरात चुनाव में तकनीक का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है. थ्री डी कैंपेन, सोशल मीडिया के बाद अब एक नया प्रयोग किया जा रहा है. यह प्रयोग है ऑनलाइन टिकट मुहैया कराना. इसके लिए न राजनीतिक पहचान की जरूरत है ना ही पैसे देकर टिकट खरीदने की. अगर आप जमीन से जुड़े हैं तो शंकर सिंह वाघेला की पार्टी आपको टिकट देने के लिए तैयार है.

जनविकल्प मोर्चा ने उम्मीदवारों के लिए तीन पन्नों का एक फॉर्म अपलोड किया है. इसमें उम्मीदवारों को अपनी सारी जानकारियां देनी हैं. फॉर्म में कुछ मापदंड ऐसे हैं, जिन्हें पूरा किए बिना आप आगे फॉर्म नहीं भर सकते हैं. अगर आप सारी जानकारियां भरने में कामयाब हुए तो आप सीधे पार्टी के संसदीय बोर्ड के सामने होंगे. उसके बाद आपको एसएमएस से यह जानकारी दी जाएगी कि आपको कहां और कितने बजे पहुंचना है. अभी तक 350 से ऑनलाइन आवेदन आए हैं, जिनमें से 180 को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi