S M L

गुजरातः स्वामीनारायण संप्रदाय के संत पर हमला, कांग्रेस पर आरोप

स्वामी भक्तिप्रसाद ने कांग्रेस पर हमला कराने का आरोप लगाया. उन पर ये हमला उस वक़्त हुआ जब वो बीेजेपी की चुनावी सभा से लौट रहे थे

Updated On: Dec 08, 2017 12:16 PM IST

FP Staff

0
गुजरातः स्वामीनारायण संप्रदाय के संत पर हमला, कांग्रेस पर आरोप

गुजरात के जूनागढ़ में स्वामीनारायण संप्रदाय के संत स्वामी भक्तिप्रसाद पर जानलेवा हमला हुआ है. इस हमले में स्वामी भक्तिप्रसाद गम्भीर रूप से घायल हो गए और उन्हें ICU में भर्ती कराया गया है.

स्वामी भक्तिप्रसाद ने कांग्रेस पर हमला कराने का आरोप लगाया. उन पर ये हमला उस वक़्त हुआ जब वो बीजेपी की चुनावी सभा से लौट रहे थे. उस सभा में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था.

स्वामी भक्तिप्रसाद को गंभीर चोट आई है. उनकी गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया गया है. हमला होने के बाद तुरंत आसपास के लोग भी जुट गए थे. पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

गुजरात में शनिवार को मतदान होना है. मामले ने तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी वालों ने ये हमला करवाया है. स्वामीनारायण संप्रदाय गुजरात की राजनीति में खासा दखल रखता है.

जिस पार्टी की सरकार होती है, वो इसके करीब होता है. इस संप्रदाय की स्थापना 200 साल पहले घनश्याम पांडे नामक आदमी ने किया था. वो जवानी के दिनों में अयोध्या के छप्पैया से सौराष्ट्र में द्वारका पहुंचे थे. द्वारका के बाद वो अहमदाबाद पहुंचे. जल्द ही घनश्याम से सहजानंद स्वामी बन गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi