S M L

प्रधानमंत्री मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठा: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के नतीजों के सामने आने के बाद पहली बार अपनी बात रखी. राहुल ने कहा कि हम हार गए लेकिन फिर भी हमारे लिए नतीजे काफी अच्छे रहे

FP Staff Updated On: Dec 19, 2017 01:19 PM IST

0
प्रधानमंत्री मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठा: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के नतीजों के सामने आने के बाद पहली बार अपनी बात रखी. राहुल ने कहा कि हम हार गए लेकिन फिर भी हमारे लिए नतीजे काफी अच्छे रहे. हम जीत सकते थे, वहां थोड़ी कमी हो गई. उन्होंने कहा, गुजरात में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साख गिरी है. तीन महीनों में गुजरात की जनता ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. यहां मुझे सीखने को मिला कि आप गुस्से को प्यार और भाईचारे से टक्कर दे सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने गुजरात मॉडल को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि बीजेपी का विकास मॉडल खोखला है. गुजरात मॉडल को लोग नहीं मानते. उन्होंने आगे कहा कि गुजरात चुनाव प्रचार में जीएसटी और भ्रष्टाचार पर बात नहीं हुई. देश मोदी जी की बातें नहीं सुनना चाहता. गुजरात चुनाव में मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठा है.

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है. बीजेपी ने 182 में से 99 सीटें जीत बहुमत जरूर हासिल कर लिया है. लेकिन कांग्रेस ने भी 77 सीटों पर जीत दर्ज की है. 2012 विधानसभा चुनाव के नतीजे के मुकाबले बीजेपी की 16 सीटें कम हुईं हैं. 2012 में बीजेपी ने 115 सीटें जीती थी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को 16 सीटों का फायदा हुआ है. 2012 में जहां कांग्रेस के पास 61 सीटें थी, वहीं 2017 में 77 सीटें है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi