S M L

परफॉर्म नहीं करनेवाले राज्य प्रभारियों, अध्यक्षों को हटाएं राहुलः मोइली

उन्होंने कहा कि राज्यों में भी ऐसे लोग हैं जो लगातार स्थानीय और विधानसभा चुनावों में विफल रहे हैं

Bhasha Updated On: Dec 21, 2017 03:58 PM IST

0
परफॉर्म नहीं करनेवाले राज्य प्रभारियों, अध्यक्षों को हटाएं राहुलः मोइली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और यूपीए सराकर में मंत्री रहे वीरप्पा मोइली का कहना है कि गुजरात चुनाव में बेहतर प्रदर्शन ने पार्टी को एक नई गति दी है. पार्टी के राजनीतिक अवसरों को फिर से जिंदा कर दिया है.

मोइली का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी में अब ‘भारी फेरबदल’ करना चाहिए. इसके लिए चुनावी मोर्चे पर सकारात्मक परिणाम देने में विफल रहने वाले प्रदेश समिति अध्यक्षों और प्रदेश प्रभारियों को बदल देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हालिया गुजरात चुनावों में बेहतर प्रदर्शन के बाद कांग्रेस में न सिर्फ नई जान आई है, बल्कि उसे गति भी मिली है. अगले किसी भी चुनाव में, कांग्रेस का जीतना तय है.

प्रदर्शन नहीं करनेवाले राज्य प्रभारी, अध्यक्ष किसी काम के नहीं 

नए अध्यक्ष राहुल के सामने मौजूद चुनौतियों के बारे में बात करते हुए मोइली ने कहा, ‘जहां भी लोग एक या दो चुनावों में असफल रहे हैं, वहां के अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के (राज्य) प्रभारियों को तुरंत बदल दिया जाना चाहिए और नए चेहरों को प्रभार सौंपना चाहिए.’

उन्होंने कहा कि राज्यों में भी ऐसे लोग हैं जो लगातार स्थानीय और विधानसभा चुनावों में विफल रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस समिति के ऐसे अध्यक्षों को बनाए रखने का कोई मतलब नहीं है.

मोइली ने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को एआईसीसी के प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस समितियों के ऐसे अध्यक्षों के कारण चुनाव नहीं हारना चाहिए जो चुनावों में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi