S M L

गुजरात निकाय उपचुनाव: 46 सीटों में से बीजपी को 24 और कांग्रेस का 19 सीटों पर कब्जा

ये उपचुनाव सात अक्टूबर को हुए थे जो मौजूदा प्रतिनिधियों के निधन या इस्तीफे के कारण ये सीटें खाली हो गई थीं

Updated On: Oct 09, 2018 10:31 PM IST

FP Staff

0
गुजरात निकाय उपचुनाव: 46 सीटों में से बीजपी को 24 और कांग्रेस का 19 सीटों पर कब्जा

गुजरात में नगरपालिकाओं और पंचायतों की 46 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली है. इन चुनावों में बीजेपी ने 24 सीटें जीतीं जबकि कांग्रेस के हिस्से में 19 सीटें आईं. मंगलवार को इन चुनाव के नतीजे घोषित किए गए. ये उपचुनाव सात अक्टूबर को हुए थे जो मौजूदा प्रतिनिधियों के निधन या इस्तीफे के कारण ये सीटें खाली हो गई थीं.

आठ नगरपालिकाओं की 11 सीटों, मेहसाणा और खेड़ा जिला पंचायत की दो सीटों और 33 तालुका पंचायतों की 33 सीटों के लिए ये उपचुनाव हुए थे. राज्य निर्वाचन आयोग की विज्ञप्ति के अनुसार, नगरपालिकाओं की 11 में से पांच बीजेपी ने और तीन सीटें कांग्रेस ने जीतीं. जबकि अन्य तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा किया.

वहीं मेहसाणा और खेड़ा जिला पंचायत की दोनों सीटें कांग्रेस प्रत्याशियों के हिस्से में गई. बीजेपी ने 33 तुलाका पंचायत सीटों में से 19 सीटों पर कब्जा जमाया तो कांग्रेस ने 14 सीटों पर जीत का परचम लहराया.

गुजरात विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस ने बीजेपी को एक बार फिर गुजरात में कड़ी टक्कर दी है. हालांकि हार तो हार होती है. लेकिन पीएम मोदी को अपने ही गढ़ में इस तरह की कड़ी टक्कर मिलने से बीजेपी के लिए संकेत साफ है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को आसान जीत नहीं मिलने वाली.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi