S M L

गुजरात में स्मृति तो हिमाचल में नड्डा को सीएम बनाए जाने की चर्चा

नरेंद्र मोदी और अमित शाह की बीजेपी में बिलकुल अप्रत्याशित नाम सामने लाने का चलन रहा है

FP Staff Updated On: Dec 20, 2017 10:18 AM IST

0
गुजरात में स्मृति तो हिमाचल में नड्डा को सीएम बनाए जाने की चर्चा

गुजरात और हिमाचल में बहुमत के बाद दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये सबसे बड़ा सवाल है. हिमाचल में सीएम कैंडीडेट प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए हैं. दूसरी तरफ गुजरात में 117 से 99 सीट की गिरावट के चलते विजय रूपाणी को दूसरे टर्म से महरूम रखा जा सकता है.

सियासी गलियारों की कहा-सुनी को मानें तो गुजरात के लिए स्मृति ईरानी और पुरुषोत्तम रुपाला का नाम आगे बढ़ाया जा रहा है. एचआरडी मंत्री के तौर पर स्मृति का कार्यकाल काफी विवादास्पद रहा था. कैबिनेट फेरबदल में उन्हें कपड़ा मंत्रालय का भार दे दिया था. नरेंद्र मोदी के गुजरात से जाने के बाद पार्टी में आंतरिक कलह की खबरें आती रही हैं. इसी के चलते आनंदी बेन को जाना पड़ा था. अब जाहिर तौर पर केंद्रीय नेतृत्व गुजरात में किसी अपने चेहरे को भेजना चाहेगा. जिसके चलते स्मृति ईरानी का नाम चर्चा में है.

हिमाचल में प्रेम कुमार धूमल के हारने से संकट खड़ा हुआ है. धूमल न सिर्फ खुद हारे हैं, उनके कई करीबी भी हार गए हैं. हालांकि धूमल अभी भी अपने नाम के लिए जोर लगा रहे हैं. कुटलेहड़ से वीरेंद्र कंवर उनके लिए सीट छोड़ सकते हैं. दूसरी तरफ जेपी नड्डा का नाम भी चर्चा में है. मगर नड्डा ससंदीय बोर्ड समेत कई दूसरे अहम पदों पर हैं. इसलिए उन्हें मुख्यमंत्री बनाने पर कई बार विचार किया जाएगा.

नरेंद्र मोदी सरकार सारी अटकलों को छोड़ किसी बिलकुल अनजान या असंभावित नाम को बढ़ाने के लिए जानी जाती है. उत्तर प्रदेश और राष्ट्रपति चुनाव इसका सीधा उदाहरण हैं. इसलिए हो सकता है कि दोनों राज्यों में कोई ऐसा नाम सामने आए जिसके बारे में कोई चर्चा न हुई हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi