S M L

ABP-CSDS सर्वे: बीजेपी और कांग्रेस में होगी बराबरी की टक्कर

सर्वे के मुताबिक. 182 सीटों वाले विधानसभा में बीजेपी को 91-99 सीटें आ सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 78-86 सीटें मिल सकती हैं

FP Staff Updated On: Dec 04, 2017 10:44 PM IST

0
ABP-CSDS सर्वे: बीजेपी और कांग्रेस में होगी बराबरी की टक्कर

गुजरात चुनाव प्रचार में कांग्रेस और बीजेपी ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. इस बीच एबीपी और सीएसडीएस ने सोमवार को एक ओपिनियन पोल जारी करके बीजेपी को सकते में डाल दिया है. बीजेपी लगातार यह दावा कर रही है कि वह गुजरात में 150 सीट लेकर आएगी. इस सर्वे के मुताबिक, गुजरात चुनाव में बीजेपी 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी.

एबीपी और सीएसडीएस के इस सर्वे के मुताबिक, गुजरात चुनाव में कांग्रेस बीजेपी को सीधी टक्कर दे सकती है. इस सर्वे में कहा गया है कि उत्तर और दक्षिण गुजरात में कांग्रेस आगे रह सकती है. वहीं सेंट्रल गुजरात और सौराष्ट्र में बीजेपी आगे निकल सकती है. हालांकि सर्वे की मानें तो इन दोनों इलाकों में पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले बीजेपी के वोट शेयर में कमी आएगी. दक्षिण गुजरात में कांग्रेस का वोट शेयर बीजेपी से ज्यादा रहने वाला है.

ABP-CSDS सर्वे: की मुख्य बातें 

182 सीटों वाले विधानसभा में बीजेपी को 91-99 सीटें आ सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 78-86 सीटें मिल सकती हैं. सर्वे के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस, दोनों को 43-43 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

सेंट्रल गुजरात के 40 सीटों के हिसाब से देखें तो कांग्रेस को 40 फीसदी और बीजेपी को 41 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. पिछले विधानसभा के मुकाबले यहां बीजेपी को 13 फीसदी वोट शेयर का नुकसान होगा. जबकि कांग्रेस के वोट शेयर में 2 फीसदी का इजाफा दिखाया गया है.

दक्षिण गुजरात के 35 सीटों में से कांग्रेस को 42 फीसदी वोट शेयर और बीजेपी को 40 फीसदी वोट शेयर हासिल हुए हैं. इस हिसाब से बीजेपी को 9 फीसदी वोट शेयर का नुकसान हो रहा है जबकि कांग्रेस को 11 फीसदी का फायदा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi