S M L

गुजरात चुनाव 2017: हाथ का छूटा साथ, सभी सीटों पर एनसीपी लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस के राज्य प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा कि एनसीपी को गुजरात में अपनी स्थिति को ध्यान में रखते हुए सीटों की मांग करनी चाहिए थी

Updated On: Nov 20, 2017 06:03 PM IST

Bhasha

0
गुजरात चुनाव 2017: हाथ का छूटा साथ, सभी सीटों पर एनसीपी लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस के साथ सभी तरह की बातचीत विफल रहने के बाद एनसीपी का कहना है कि वो गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी.

शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी और कांग्रेस ने राज्य में 2007 और 2012 के चुनाव एकसाथ लड़े थे. वर्तमान में गुजरात विधानसभा में एनसीपी के दो विधायक हैं.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गठबंधन एनसीपी की ओर से अधिक सीटों की मांग करने के कारण टूटा है.

एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ‘हम सभी 182 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हम जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे.'

अशोक गहलोत ने कहा अपनी स्थिति देखकर एनसीपी मांगे सीट 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की बजाए हमारा सभी सीटों पर स्वयं चुनाव लड़ना बेहतर होगा.’ सोमवार को एनसीपी की ओर से उम्मीदवारों की पहली सूची जारी किए जाने की संभावना है.

कांग्रेस ने रविवार की रात 77 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इस पहली सूची में वे सीटें भी शामिल थीं जिनकी मांग एनसीपी कर रही थी.

कांग्रेस के राज्य प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा, ‘एनसीपी को गुजरात में अपनी स्थिति को ध्यान में रखते हुए सीटों की मांग करनी चाहिए थी.’

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘सीटों का बंटवारा तभी संभव हो पाता, अगर उन्होंने सीमित मांग रखी होती.’ गुजरात में चुनाव नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में होंगे. मतगणना तथा परिणाम की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi