S M L

जानिए, मणिशंकर अय्यर की 'विवादित' मीटिंग में कौन-कौन हुआ शामिल

इस मुलाकात में मनमोहन सिंह, हामिद अंसारी, भारत के पूर्व आर्मी जनरल और पूर्व विदेश सचिव से लेकर पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त रहे अधिकारी शामिल रहे.

FP Staff Updated On: Dec 11, 2017 02:10 PM IST

0
जानिए, मणिशंकर अय्यर की 'विवादित' मीटिंग में कौन-कौन हुआ शामिल

रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान गुजरात चुनावों में पाकिस्तान का हाथ होने की बात कह डाली. उन्होंने कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर पर आरोप लगाया कि उन्होंने 6 दिसंबर को पाकिस्तान के कुछ बड़े अधिकारियों के साथ मुलाकात की, जिनमें और भी कई लोग शामिल हुए. पीएम के इस बयान ने चुनावी हलके में बवाल मचा दिया है. यहां तक कि पाकिस्तान ने भी कह दिया है कि उन्हें इन चुनावों में न घसीटा जाए.

लेकिन इन सबके बीच सबके पास ये सवाल था कि आखिर अय्यर के घर पर हुई इस मुलाकात में कौन-कौन शामिल हुआ था. अब मीडिया में इसकी रिपोर्ट्स भी आ गई हैं.

इंडियन एक्सप्रेस ने खुलासा किया है कि इस मुलाकात में मनमोहन सिंह, हामिद अंसारी, भारत के पूर्व आर्मी जनरल और पूर्व विदेश सचिव से लेकर पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त रहे अधिकारी शामिल रहे.

ये मुलाकात 6 दिसंबर को पाकिस्तान के पूर्व विदेश मामलों के मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के भारत आने पर हुई थी. कसूरी को अगले दिन थिंक टैंक अनंत सेंटर के एक कार्यक्रम में भारत-पाकिस्तान संबंधों की वर्तमान स्थिति विषय पर बोलना था.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मीटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के अलावा पूर्व आर्मी जनरल दीपक कपूर, पूर्व विदेश मंत्री के नटवर सिंह, पूर्व अधिकारी सलमान हैदर और चिन्मय घरेकन शामिल थे. इनके अलावा पाकिस्तान में भारत उच्चायुक्त रह चुके शंकर बाजपेई, टीसीए राघवन और शरत सभरवाल भी मौजूद रहे.

लेकिन जनरल दीपक कपूर ने एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि इस मीटिंग में उन लोगों ने बस भारत-पाकिस्तान संबंधों पर चर्चा की. उनकी चर्चा में किसी भी और विषय पर बात नहीं की गई. इस मीटिंग में शामिल हुए कुछ अन्य लोगों ने भी किसी अन्य विषय पर चर्चा से इनकार किया था, लेकिन मणिशंकर अय्यर ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi