विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आरक्षण पर कांग्रेस ने बात मानी, मैं किसी दल में नहीं जाऊंगा: हार्दिक पटेल

सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अब हार्दिक ने साफ कर दिया है कि वो कांग्रेस का समर्थन करेंगे

FP Staff Updated On: Nov 22, 2017 12:11 PM IST

0
आरक्षण पर कांग्रेस ने बात मानी, मैं किसी दल में नहीं जाऊंगा: हार्दिक पटेल

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे या नहीं, इसे लेकर कई अटकलें लगाई जा रही थीं. लेकिन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए अब हार्दिक ने साफ कर दिया है कि वो कांग्रेस का समर्थन करेंगे. कांग्रेस से समर्थन पर हार्दिक पटेल ने कहा कि हम खुलेतौर पर कांग्रेस का समर्थन नहीं कर रहे हैं. लेकिन हम बीजेपी के खिलाफ लड़ेंगे. ऐसे में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौ पर कांग्रेस को समर्थन रहेगा. आरक्षण को लेकर कांग्रेस से लगातार बातचीत जारी है. कांग्रेस ने आरक्षण पर हमारी मांग मान ली है.

उन्होंने कहा, कांग्रेस सत्ता में आने पर आयोग बनाएगी. सरकार बनने पर सरकार प्रस्ताव पेश करेगी. मैं किसी दल में नहीं जाऊंगा. पाटीदार आरक्षण कांग्रेस के घोषणापत्र में होगा. कांग्रेस का फॉर्मूला हमे मंजूर है.

साथ ही उन्होंने कहा, हमारी मांग गुजरात के हित में है. हम चाहते हैं युवाओं को टिकट मिले. कांग्रेस के सत्ता में आने पर भी आंदोलन जारी रहेगा. कुछ वर्गों को जरूरत से ज्यादा आरक्षण मिला है. हमने ओबीसी के बराबर हक की मांग की है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए हार्दिक ने कहा कि हार से डरी बीजेपी पैसे का इस्तेमाल कर रही है. संयोजकों को खुलेआम खरीदने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस में कोई सौदेबाज नहीं है. मैं जनता का एजैंट हूं. गुजरात में विकास के मॉडल का झूठा प्रचार हुआ है. हमारे खिलाफ बीजेपी ने 200 करोड़ रुपए खर्च किए. बीजेपी हार के डर से लालच दे रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi