S M L

गुजरात चुनाव 2017ः गुजरात मॉडल के कारण केंद्र में सरकार: राजनाथ

उन्होंने कहा, ‘अगर यहां विकास पागल हो गया है तो राजीव गांधी फाउंडेशन ने 2012 में गुजरात सरकार की तारीफ क्यों की थी

Updated On: Dec 04, 2017 12:15 PM IST

Bhasha

0
गुजरात चुनाव 2017ः गुजरात मॉडल के कारण केंद्र में सरकार: राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी ने गुजरात के विकास मॉडल के कारण ही केंद्र में सरकार बनाई. देश की जनता ने 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे जनादेश देकर राहुल गांधी के प्रश्नों का उत्तर पहले ही दे दिया है.

राहुल गांधी पर उनके सोशल मीडिया अभियान ‘एक सवाल एक दिन’ को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पहले ये बताना चाहिए कि कांग्रेस के 50-55 साल के शासन के बावजूद भारत गरीब क्यों रहा?

सोमवार को गुजरात के सानंद जिले में एक जनसभा में कहा, ‘कांग्रेस नेता पूछते हैं कि बीजेपी ने 22 वर्ष के अपने शासन में क्या किया? बीजेपी सरकार ने 22 वर्षों में क्या किया है इसका जवाब देश की जनता ने 2014 के लोकसभा चुनावों में दे दिया है.’

युवा नेताओं का कांग्रेस से दूर रहने में ही भलाई है 

उन्होंने कहा, ‘अगर यहां विकास पागल हो गया है तो राजीव गांधी फाउंडेशन ने 2012 में गुजरात सरकार की तारीफ क्यों की थी? वो गुजरात मॉडल ही था जिसके कारण बीजेपी ने केंद्र में सरकार बनाई.’

सिंह ने कहा, ‘एक इकलौती पार्टी 50-55 सालों तक शासन करती रही. तब क्या कारण है कि भारत की गिनती अभी भी विश्व के गरीब देशों में होती है? ’ उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने वाले तीन युवा नेताओं- अल्पेश ठाकोर, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी को राहुल गांधी से दूर रहने की भी सलाह दी.

मोदी के कारण भारत दुनिया में ताकतवर 

उन्होंने उत्तर प्रदेश का उदाहरण दिया जहां समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया था. कहा कि, ‘मैं उन्हें ये संदेश देना चााहता हूं कि राहुल गांधी उन्हें भी ले डूबेंगे.’

केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उनके कारण ही भारत को विश्व समुदाय में सम्मान का स्थान मिला है. उनकी सरकार इसे दुनिया का सर्वाधिक ताकतवर देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

उनकी सरकार 2022 तक किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है और गुजरात में बीजेपी के सत्ता में लौटते ही सानंद के किसानों की चिंताओं को हल कर लिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi