S M L

गुजरात चुनाव 2017ः कांग्रेस-हार्दिक लोगों के साथ धोखा कर रहे हैं: जेटली

अरुण जेटली ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने 26/11 अटैक के बरसी के दो दिन पहले आतंकी हाफिज सईद की रिहाई की है तो इसे पुरी दुनिया देख रही है

Updated On: Nov 26, 2017 03:42 PM IST

Bhasha

0
गुजरात चुनाव 2017ः कांग्रेस-हार्दिक लोगों के साथ धोखा कर रहे हैं: जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस और पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के बीच आरक्षण के जिस फॉर्मूले पर सहमति बनी है वो संवैधानिक रूप से तर्कसंगत नहीं है. उन्होंने दोनों पर इस मुद्दे को लेकर गुजरात के लोगों के साथा धोखा करने का आरोप लगाया.

गुजरात के लिए बीजेपी के चुनाव प्रभारी जेटली ने अहमदाबाद में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि ऐसे हथकंडों के जरिए राजनीतिक लाभ लेने की कांग्रेस की कोशिश गुजरात को अराजकता की स्थिति में ढकेल देगी.

उन्होंने कहा कि पटेल समुदाय के लिए आरक्षण का फार्मूला कानूनी और संवैधानिक रूप से तर्कसंगत नहीं है. गुजरात के लोग समझदार हैं और वे ऐसे ‘धोखे’ का शिकार नहीं होंगे.

किसी का नाम लिए बिना जेटली ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व अराजकतावादी ताकतों के जाल में फंस रहा है.

कांग्रेस सरकार की तरह राफेल सौदे में बिचौलिए नहीं थे 

वहीं राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल उठाने पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकारों के विपरीत लड़ाकू विमान सौदे में कोई ‘क्वात्रोची’ नहीं था.

जेटली ने संवाददाताओं से कहा, ‘ये (राफेल सौदा) दो सरकारों के बीच की सीधी लेनदेन थी. ये कांग्रेस सरकारों की तरह नहीं था, जहां हर लेनदेन में बिचौलिए हुआ करते थे. इस लेनदेन में कोई क्वात्रोची नहीं था.’ उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना की मारक क्षमता में वृद्धि के लिए राफेल सौदा किया गया है.

सईद को पाकिस्तान में रिहा किए जाने को लेकर राहुल गांधी के चुटकी लिए जाने पर जेटली ने कहा, ‘वे बड़े नेता हैं. इस तरह का अपरिपक्व व्यवहार और शब्दों का प्रयोग उन्हें शोभा नहीं देता.’

अरुण जेटली ने यहां पाकिस्तान को भी लताड़ लगाई. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने 26/11 अटैक के बरसी के दो दिन पहले आतंकी हाफिज सईद की रिहाई की है तो इसे पुरी दुनिया देख रही है.

पुरी दुनिया एक आवाज में बोल रही है कि जो देश आतंक का समर्थन करता हो, वो इस परिवार का हिस्सा नहीं हो सकता. पिछले 8 महीने से हाल ये है कि जो लश्कर का कमांडर बनेगा, वो ज्यादा दिन नहीं बचेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi