live
S M L

गुजरात चुनाव 2017: आप ने 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की

आप ने बापूनगर विधानसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार के खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद बदल दिया है

Updated On: Nov 16, 2017 07:11 PM IST

Bhasha

0
गुजरात चुनाव 2017: आप ने 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की

आप ने आगामी गुजरात चुनाव में नौ विधानसभा सीटों के लिए गुरूवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. आप ने इससे पहले करीब एक महीने पहले 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी ने राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

गुजरात में विधनासभा चुनाव दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को होना है. परिणाम की घोषणा 18 दिसम्बर को होगी.

आप के प्रवक्ता हर्षिल नायक ने कहा कि दूसरी सूची के तहत आप ने गांधीनगर (उत्तर), बोटाद, कातरगाम, राजकोट (पूर्व), सूरत (पूर्व), कारंज, पालनपुर, गांधीधाम और जामनगर (ग्रामीण) सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

शिकायत मिलने के बाद बदल दिया उम्मीदवार 

इनमें से तीन सीटें राजकोट (पूर्व), पालनपुर और जामनगर (ग्रामीण) से वर्तमान में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. जबकि बाकी छह सीटें बीजेपी के पास हैं.

इन सीटों से जिन उम्मीदवारों के नामों को मंजूर किया गया वे हैं गुनवंत पटेल (गांधीनगर उत्तर), जीलूभाई भावलिया (बोटाद), नागजीभाई अंबालिया (कातरगाम), अजित लोकहिल (राजकोट पूर्व), सलीम मुल्तानी (सूरत पूर्व), जिग्नेश मेहता (कारंज), रमेश नभानी (पालनपुर), गोविंद दनिचा (गांधीधाम) और परेश भंदेरी (जामनगर ग्रामीण).

नायक ने कहा कि आप ने बापूनगर विधानसभा सीट के उम्मीदवार के खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद बदल दिया है. उन्होंने कहा कि अनिल वर्मा पहले बापूनगर से पार्टी के उम्मीदवार थे उन्हें अमजद पठान से बदल दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi