S M L

नीतीश ने मोदी-शाह को दी बधाई, शरद ने कांग्रेस को बताया सफल

शरद यादव की अगुवाई वाला जदयू का बागी गुट गुजरात में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था

Bhasha Updated On: Dec 18, 2017 05:20 PM IST

0
नीतीश ने मोदी-शाह को दी बधाई, शरद ने कांग्रेस को बताया सफल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को फोन करके बधाई दी.

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी मोदी-शाह को फोन करके बधाई दी.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव में जीत के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी को बधाई. गुजरात में जीत का दावा करने वाली कांग्रेस हिमाचल भी हार गई.

वहीं जदयू के बागी पूर्व सांसद शरद यादव ने गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम को कांग्रेस के लिए बड़ी सफलता बताया है. उन्होंने इसके लिए पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को बधाई दी है.

बीजेपी किसी तरह सत्ता बचाने में कामयाब रही है 

यादव ने चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन कर अपनी सीटों में इजाफा किया है. इस चुनाव में बीजेपी किसी तरह अपनी सत्ता बचाने में कामयाब रही. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही गुजरात के लोगों का बीजेपी से मोहभंग हो जाएगा.

शरद यादव की अगुवाई वाला जदयू का बागी गुट गुजरात में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. राज्य में चार सीटों पर शरद गुट ने उम्मीदवार उतारे थे. इनमें गुट के नेता छोटू भाई बसावा सहित दो उम्मीदवारों को जीत मिली है.

यादव ने कहा ‘ये संतोष की बात है कि कांग्रेस ने गुजरात में पहले के मुकाबले सीटों की संख्या बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल की है. मैं इसके लिए राहुल गांधी को बधाई देता हूं, जिनके अथक प्रयासों से कांग्रेस गुजरात में इस मुकाम तक पहुंची है.’

उन्होंने कहा ‘मैं जनादेश का सम्मान करता हूं, बावजूद इसके कि सत्तारूढ़ दल ने बहुत कम अंतर के साथ जीत दर्ज की है, फिर भी मुझे लगता है, जल्द ही गुजरात के लोग देश के अन्य राज्यों के लोगों की तरह खुद को परेशान और दुखी महसूस करेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi