S M L

गुजरात चुनाव: रणछोड़ जी मंदिर से निकले राहुल, भीड़ ने कहा मोदी-मोदी

राहुल गांधी लोगों की नारेबाजी को अनसुना कर मुस्कुराते हुए अपनी गाड़ी में सवार होकर वहां से निकल गए

Updated On: Dec 10, 2017 02:29 PM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव: रणछोड़ जी मंदिर से निकले राहुल, भीड़ ने कहा मोदी-मोदी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात में उस वक्त अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा, जब उनके सामने लोगों ने मोदी-मोदी चिल्लाना शुरू कर दिया. रविवार सुबह राहुल खेड़ा डाकोर नामक जगह पर मंदिर से पूजा कर लौट रहे थे.

पीला दुपट्टा ओढ़े जैसे ही राहुल गांधी गेट से बाहर निकलकर गाड़ी में सवार होने लगे, पास खड़ी भीड़ से मोदी-मोदी की आवाज आने लगी.

उलट स्थिति देख स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने मोदी-मोदी चिल्ला रहे लोगों को शांत कराने की कोशिश की. इस बीच राहुल गांधी इसको अनसुना करके मुस्कुराते हुए अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी में सवार होकर निकल गए.

इसके बाद राहुल गांधी ने डाकोर में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'देखिए गलत शब्दों का प्रयोग मत करिए, वो देश के पीएम हैं. आप कांग्रेस पार्टी के हो, प्यार से बात करिए, मीठे शब्दों का प्रयोग करो, भगाओ उनको.'

राहुल ने अपने भाषण में कहा कि मोदी सरकार ने सभी चोरों की ब्लैक मनी, व्हाइट में बदल दी है. अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो फ्री में इंजीनियरिंग की पढ़ाई होगी.

इस प्यार के बदले जब आदेश होगा, हाजिर हो जाऊंगा 

राजस्थान की तरह यहां भी फ्री में इलाज का कॉन्सेप्ट लागू किया जाएगा. सरकारी अस्पतालों में सभी खाली जगहों को भरा जाएगा. अस्पतालों में कोई भी सरदार पटेल यूनिवर्सल हेल्थ कार्ड दिखाकर मुफ्त में दवा ले सकेगा.

मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान में प्रति घंटे मात्र 450 युवाओं को नौकरी दी जा रही है. जबकि केवल गुजरात में ही 30 लाख युवा बेरोजगार हैं. कांग्रेस की सरकार उन्हें 4 हजार रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देगी.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में बैंक का पूरा पैसा केवल 10-15 लोगों को मिलता है. उनकी सरकार बनने पर किसानों के अलावा छोटे दुकानदारों को भी पैसा दिया जाएगा.

राहुल ने कहा कि पिछले चार महीनों में जो प्यार दिया है, उसे पूरी जिंदगी नहीं भूल पाऊंगा. मेरे साथ एक बार रिश्ता बना लिया ये पूरी जिंदगी का रिश्ता है. गुजरात के लोग ऑर्डर दें, मैं हाजिर हो जाऊंगा.

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए राहुल आज यानी रविवार को चार रैलियों को संबोधित करने वाले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi