S M L

गुजरात की राजनीति में बड़ा उलट फेर, वाघेला का एनसीपी में शामिल होना तय

गुजरात चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं चुने जाने पर वाघेल नाराज हो गए और पार्टी से अलग अपना एक जनविकल्प मोर्चे का गठन किया.

Updated On: Jan 24, 2019 09:01 PM IST

Bhasha

0
गुजरात की राजनीति में बड़ा उलट फेर, वाघेला का एनसीपी में शामिल होना तय

लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात की राजनीति के लिए यह बड़ी राजनीतिक घटना हो सकती है. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) में शामिल होना तय है. शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी के गुजरात इकाई ने गुरुवार को यह जानकारी दी. क्षत्रिय समाज से आने वाले प्रदेश के 78 वर्षीय कद्दावर नेता ने 2017 में गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस छोड़ दी थी.

उन्होंने तब राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की मदद की थी. गुजरात एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पटेल उर्फ बोस्की ने कहा, 'गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल होंगे.' उन्होंने कहा, 'वाघेला जी एक ऊर्जावान नेता हैं जो राज्य और देश की नब्ज पहचानते हैं. मैं एनसीपी में उनका स्वागत करता हूं और राज्य में पार्टी को इससे ताकत मिलेगी.' पार्टी सूत्रों ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री 29 जनवरी को एनसीपी में शामिल हो सकते हैं.

बीते दो दशकों से वाघेल कांग्रेस में ही थे. जबकि उनका राजनीतिक सफर आरएसएस और जनसंघ से हुआ था. गुजरात चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं चुने जाने पर वाघेल नाराज हो गए और पार्टी से अलग अपना एक जनविकल्प मोर्चे का गठन किया. बीच में उनके बीजेपी में शामिल होने के भी खूब चर्चे थे. फिलहाल यह तय है कि वह एनसीपी में शामिल हो रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi