S M L

गुजरात के सीएम 26 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी और एनडीए शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के इस शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने की संभावना है

Bhasha Updated On: Dec 25, 2017 07:44 PM IST

0
गुजरात के सीएम 26 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे

गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की अगुवाई में बीजेपी की नई सरकार मंगलवार को गांधीनगर में एक भव्य कार्यक्रम में शपथ लेगी.

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी और एनडीए शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के इस शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने की संभावना है. यहां राज्य सचिवालय के समीप खुले मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस कार्यक्रम के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को भी निमंत्रित किया गया है.

वघानी ने कहा कि हमने संतों और विभिन्न धर्मों के धार्मिक नेताओं को भी उनके आशीर्वाद लेने के लिए निमंत्रित किया है. प्रदेश बीजेपी नेताओं ने 23 दिसंबर को राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात की थी और उनके सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था. राज्यपाल ने दावा स्वीकार कर बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया.

विधायक दल की बैठक में चुना गया था नेता

रूपाणी और पटेल 22 दिसंबर को केंद्रीय पर्यवेक्षकों- वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे की उपस्थिति में बीजेपी विधायक दल के नेता और उपनेता चुने गए थे.

बीजेपी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 182 सदस्यीय सदन में 99 सीटें जीतकर सामान्य बहुमत हासिल किया था. वैसे पार्टी की 16 सीटें इस बार कम हो गई. उसने 2012 में 115 सीटें हासिल की थीं. बीजेपी ने गुजरात में लगातार छठी बार विधानसभा चुनाव जीता है.

विपक्षी कांग्रेस अपनी सीटें बढ़ाने में कामयाब रही है. उसे 2012 में 61 सीटें मिली थीं, इस बार उसने 77 सीटें जीती हैं. सहयोगियों के साथ मिलकर विधानसभा में उसके पास कुल 80 सीटें हो गईं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi