S M L

गुजरातः बीजेपी के बाद अब कांग्रेस को मिला निर्दलीय विधायक का साथ

चुनाव से पहले भूपेंद्र सिंह खांट कांग्रेस कार्यकर्ता थे. विधानसभा चुनाव में बीटीपी के साथ गठबंधन के कारण कांग्रेस ने ये सीट बंटवारे के तहत बीटीपी को दे दी थी

Updated On: Dec 24, 2017 10:22 AM IST

Bhasha

0
गुजरातः बीजेपी के बाद अब कांग्रेस को मिला निर्दलीय विधायक का साथ

 

गुजरात का विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. शपथग्रहण समारोह की भी घोषणा कर दी गई है. इस बीच राजनीतिक पहलकदमियां जारी है.

मोरवा हदफ सुरक्षित विधानसभा सीट से जीतने वाले निर्दलीय उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह खांट आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 78 हो गई है.

चुनाव से पहले भूपेंद्र सिंह खांट कांग्रेस कार्यकर्ता थे. विधानसभा चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन के कारण कांग्रेस ने ये सीट बंटवारे के तहत बीटीपी को दे दी थी. इसके बाद खांट ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर यहां से चुनाव लड़ा था.

निर्दलीय रतन सिंह राठौर दे चुके हैं बीजेपी को समर्थन 

उन्होंने बीजेपी के विक्रम सिंह डिंडोर को 4,000 मतों के अंतर से हराकर ये सीट जीती. बीटीपी उम्मीदवार अल्पेश दामोर तीसरे स्थान पर रहे.

इससे पहले एक निर्दलीय विधायक ने बीजपी को समर्थन दे दिया था. ये हैं लुनावाडा के विधायक रतनसिंह राठौर. उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दे दी है.

रतनसिंह राठौर ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन दिया है. गुजरात विधानसभा चुनाव में पिछले 22 सालों में पहली बार हुआ था कि बीजेपी सौ का आंकड़ा पार नहीं कर सकी. राज्य की 182 सीटों में से 99 विधायक जीत सके थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi