विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुजरात चुनाव 2017: 'कांग्रेस नहीं चाहती थी कि बाबा साहेब संविधान सभा में शामिल हों'

पीएम ने कहा कि जब कांग्रेस पर नेहरु का प्रभाव बढ़ गया, तो कांग्रेस ने ये सुनिश्चित किया कि अंबेडकर आसानी से संविधान में शामिल न हों

FP Staff Updated On: Dec 06, 2017 01:12 PM IST

0
गुजरात चुनाव 2017: 'कांग्रेस नहीं चाहती थी कि बाबा साहेब संविधान सभा में शामिल हों'

गुजरात चुनाव में बस 3 दिन रह गए हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को गुजरात पहुंचे हुए हैं. उन्होंने धंधुका में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने यहां लोगों से कहा कि धंधुका से उनका पुराना नाता है.

पीएम ने यहां बाबा साहेब अंबेडकर को उनके परिनिर्वाण दिवस पर याद किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने यहां आने से पहले संसद भवन में उन्होंने अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी.

बाबा साहेब को याद करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा कि कांग्रेस ने कभी उन्हें उचित सम्मान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस ने सरदार पटेल और बाबा साहेब को उचित सम्मान नहीं दिया. जब कांग्रेस पर नेहरु का प्रभाव बढ़ गया, तो कांग्रेस ने ये सुनिश्चित किया कि अंबेडकर आसानी से संविधान में शामिल न हों.'

उन्होंने टैंकर बिजनेस को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गुजरात में टैंकर राज था, जिसे बीजेपी ने खत्म किया. ये पूरा बिजनेस कांग्रेस के नेताओं और उनके परिवारवालों के हाथ में था, जिसे बीजेपी ने बदला है.

पीएम ने यहां राम मंदिर और तीन तलाक के मसले पर भी बोला. उन्होंने कपिल सिब्बल के अयोध्या मसले को लोकसभा चुनावों से जोड़ने पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने पूछा कि 'आखिर कपिल सिब्बल ने कहा कि अयोध्या मसले का हल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले नहीं निकल सकता, क्यों वो इस मामले को चुनाव से जोड़ रहे हैं?'

पीएम ने यूपी चुनावों को याद करते हुए कहा कि लोगों का कहना था मैं यूपी चुनावों के नतीजे पर प्रभाव न पड़े, इसलिए तीन तलाक पर चुप रहूंगा. लोगों ने मुझसे कहा था कि मैं उस वक्त तीन तलाक पर न बोलूं. लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि मैं चुप नहीं रहूंगा. तीन तलाक चुनावी मुद्दा नहीं है. ये औरतों के हक का मामला है.

गुजरात में 9 दिसबंर से वोटिंग शुरू हो रही है. 9 को पहले चरण की वोटिंग होगी और 14 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे. नतीजे 18 दिसंबर को आने वाले हैं. इसके पहले राज्य में आमने-सामने खड़ी बीजेपी-कांग्रेस सारे पैंतरे चल लेना चाहती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi