Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

गुजरात चुनाव 2017: मांडवी में शक्तिसिंह गोहिल के दम पर जीतेगी कांग्रेस?

मांडवी सीट पर बहुत दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है क्योंकि यहां से कांग्रेस के कद्दावर नेता शक्तिसिंह गोहिल चुनावी ताल ठोंक रहे हैं

FP Staff Updated On: Nov 29, 2017 04:40 PM IST

0
गुजरात चुनाव 2017: मांडवी में शक्तिसिंह गोहिल के दम पर जीतेगी कांग्रेस?

गुजरात चुनावों में अब बहुत ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, जिसके चलते चुनावी हलचल भी तेज हो चुकी है. राज्य में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर और दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होना है. नतीजे 18 दिसंबर को घोषित होंगे.

राज्य में मुख्य रूप से मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. पार्टियों ने विभिन्न विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी कर दी है. उम्मीदवारों के नाम के चयन के मुताबिक ही पता चलता है कि पार्टी किस रणनीति पर काम कर रही है.

यहां बात सूरत के मांडवी सीट की. इस सीट पर बहुत दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है क्योंकि यहां से कांग्रेस के कद्दावर नेता शक्तिसिंह गोहिल चुनाव लड़ रहे हैं. यहां पर उनका मुकाबला बीजेपी के वीरेंद्र सिंह जडेजा से है. हालांकि, जडेजा की लोकप्रियता गोहिल के सामने जगह नहीं रखती लेकिन वो गोहिल का टक्कर दे सकते हैं क्योंकि बीजेपी के अंदर उनकी पहुंच ऊपर तक है.

2012 के विधानसभा चुनावों में इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार छेड़ा ताराचंद जगशिभाई ने 61984 से जीत हासिल की थी. इस बार शक्तिसिंह गोहिल के दम पर कांग्रेस ये सीट हथियाना चाहती है.

शक्ति सिंह गोहिल अब तक दलितों और किसानों का मुद्दा उठाते रहे हैं. इस इलाके में 20 प्रतिशत वोट मुस्लिमों के हाथ में है. लगभग इतना ही प्रतिशत क्षत्रियों का भी है. उनका वोट भी कांग्रेस के हिस्से आ सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi