S M L

गुजरात चुनाव: जिग्नेश मेवाणी भी मैदान में, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

गुजरात में दलितों का आंदोलन शुरू करने वाले दलित नेता जिग्नेश मेवाणी भी आगामी गुजरात चुनावों के मैदान में उतरने को तैयार हो गए हैं

Updated On: Nov 27, 2017 11:59 AM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव: जिग्नेश मेवाणी भी मैदान में, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

गुजरात में दलितों का आंदोलन शुरू करने वाले दलित नेता जिग्नेश मेवाणी भी आगामी गुजरात चुनावों के मैदान में उतरने को तैयार हो गए हैं. जिग्नेश बनासकांठा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए खड़े हो रहे हैं.

जिग्नेश ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी. उन्होंने ट्वीट किया, 'दोस्तों, मैं बनासकांठा जिले के सीट नंबर 11 वडगाम से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडूंगा. हम लडेंगे, हम जीतेंगे.'

इसके पहले मेवाणी ने किसी भी पार्टी के साथ हाथ मिलाने के से इनकार किया था. उन्होंने कहा था कि उनका एकमात्र लक्ष्य बीजेपी को हराना है लेकिन इसके लिए वो किसी से भी हाथ नहीं मिलाएंगे, भले ही वो कांग्रेस ही क्यों न हो.

उन्होंने कहा था कि गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए 'नाक का प्रश्न' बन गई है और वह येन-केन-प्रकारेण इस चुनाव को जीतना चाहती है. इसीलिए वह सभी तरह के हथकंडे अपना रही है. उन्होंने यह भी दावा किया था कि इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी 80 से अधिक सीट हासिल नहीं कर पाएगी और अब वो खुद बीजेपी का वोट काटने के लिए इस चुनावी रण में उतर रहे हैं.

मेवाणी अागामी 6 दिसंबर को डॉ. बीआर अंबेडकर की पुण्यतिथि पर अहमदाबाद में एक सभा आयोजित करने वाले हैं, जहां कई दलित और पाटीदार नेताओं के पहुंचने की उम्मीद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi