S M L

गुजरात चुनाव: 20 नवंबर से किसानों को साधेगा बीजेपी किसान मोर्चा

बीजेपी किसान मोर्चा गुजरात में बीजेपी सरकार के किसान हितैषी कामों को दूर दराज के क्षेत्रों तक पहुंचाने के लिए 20 नवंबर से पूरे राज्य में अभियान चलाएगा

Updated On: Nov 16, 2017 04:39 PM IST

Bhasha

0
गुजरात चुनाव: 20 नवंबर से किसानों को साधेगा बीजेपी किसान मोर्चा

बीजेपी किसान मोर्चा गुजरात में बीजेपी सरकार के किसान हितैषी कामों को दूर दराज के क्षेत्रों तक पहुंचाने के लिए 20 नवंबर से पूरे राज्य में अभियान चलाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी.

बीजेपी किसान मोर्चा यह कदम ऐसे समय में उठा रहा है जब गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात सरकार और मोदी सरकार को किसान विरोधी बताकर निशाना साध रहे हैं. बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष और सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि राहुल गांधी किसानों की बात करते हैं लेकिन क्या कोई बता सकता है कि क्या उनके पूर्वजों ने कभी खेती की थी? बीजेपी के सांसद गांवों में खेतों पर जाकर वस्तुस्थिति का जायजा लेते हैं जबकि राहुल गांधी छुट्टी मनाने विदेश चले जाते हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सरदार वल्लभ भाई पटेल के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है जिन्होंने बारदोली में किसानों के आंदोलन का नेतृत्व किया था.

गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को होना है और प्रदेश में किसानों का मुद्दा जोर पकड़ता जा रहा है. ऐसे में पार्टी किसानों को लेकर काफी सजग है और उसने किसान मोर्चा और किसान मोर्चा सेना को प्रदेश में अभियान चलाने का दायित्व सौंपा है जो 20 नवंबर से शुरू होगा.

वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हम जो कहते हैं, उसे पूरा करने का प्रयास करते हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने वादे को पूरा करते हुए लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया है.

उन्होंने कहा कि हालांकि, मात्र कर्जमाफी से किसानों का उत्थान संभव नहीं है. उनके कल्याण के लिए सरकार अनेक कल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं, नीम लेपित यूरिया, फसल सुरक्षा बीमा, मिट्टी के स्वास्थ्य की जांच, सिंचाई व्यवस्था, उन्नत किस्म के बीज आदि अनेक कार्य किसानों का उत्पादन बढ़ाने के लिए किए जा रहे हैं. यह दुखद है कि संसद में कुछ ऐसे लोग हैं जो खेती के बारे में जानकारी नहीं होते हुए भी इस बारे में बहस करते हैं.

बीजेपी नेता ने कहा कि इस देश की राजनीति किसान तय करेगा. हमारी सरकार दस लाख तालाबों का निर्माण मनरेगा के माध्यम से कराया जा रहा है. सिचांई व्यवस्था को और दुरूस्त करने का कार्य किया जा रहा है. सभी खेतों तक पानी पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi