S M L

मंजिल तक भले ना पहुंचे हों पर सफर अच्छा रहाः थरूर

कमल नाथ ने प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं होने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों में संगठन की कमजोरी इसकी वजह है

Bhasha Updated On: Dec 18, 2017 02:29 PM IST

0
मंजिल तक भले ना पहुंचे हों पर सफर अच्छा रहाः थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम के बारे में कहा कि इस चुनाव का सफर अच्छा रहा, भले ही मंजिल तक ना पहुंचे हों.

थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए इस परिणाम को पहला झटका मानने से इंकार करते हुए कहा, पहले ही टेस्ट मैच में शतक की उम्मीद करना बेमानी है. ये पहला चुनाव था, हमने अच्छा प्रदर्शन किया.'

उन्होंने कहा कि गुजरात में पार्टी जहां मजबूत थी वहां 70 सीटों पर बढ़त बनाई है जबकि बीजेपी अपने गढ़ में कमजोर हुई है.

थरूर ने कहा कि चुनाव परिणाम को राहुल बनाम मोदी के नजरिए से न देखा जाए, क्योंकि देश में संसदीय तंत्र है राष्ट्रपति प्रणाली नहीं. कोई भी चुनाव व्यक्ति केंद्रित नहीं हो सकता है.

कमलनाथ ने कहा शहरी इलाकों में कमजोर होना हार की वजह 

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं होने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों में संगठन की कमजोरी इसकी वजह है.

कमल नाथ ने सोमवार को संसद भवन परिसर में कहा कि चुनाव परिणाम में अगर अभी तक कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं दिख रहा है तो झटका बीजेपी को भी लगा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के गढ़ में बीजेपी की सीटें कम हुई हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जीत का दावा किया था जबकि बीजेपी ने 150 सीटें जीतने का दावा किया था. बीजेपी को 101 सीटों पर बढ़त है और हमारा ग्राफ बढ़ा है.

रेणुका चौधरी के मुताबिक पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा 

कमल नाथ ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी पार्टी शहरी क्षेत्रों में कमजोर साबित हुई इसलिए आने वाले समय में इन इलाकों में हमें 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काम करने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में भले ही ना दिख रहा हो लेकिन बीजेपी के सबसे मजबूत राज्य गुजरात में पार्टी की बढ़त ये बताती है कि हमारा प्रदर्शन अच्छा है.

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी का कहना है, ‘कांग्रेस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. हमारी मजबूती बढ़ी है. ये नैतिक रूप से राहुल गांधी की बड़ी उपलब्धि है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi