S M L

गुजरात के इन प्रत्याशियों के नतीजों पर रहेगी सबकी निगाहें

गुजरात चुनाव के बड़े-बड़े प्रत्याशी इस समय पीछे चल रहे हैं

FP Staff Updated On: Dec 18, 2017 09:12 AM IST

0
गुजरात के इन प्रत्याशियों के नतीजों पर रहेगी सबकी निगाहें

 

जिग्नेश मेवाणी

गुजरात की वडगाम सीट से निर्दलीय प्रत्याशी जिग्नेश मेवाणी गुजरात में दलितों के आंदोलन के नेता बने. ऊना में दलितों के साथ हुई हिंसा के बाद उनका नाम तेजी से सामने आया. गुजरात चुनाव में हार्दिक और अल्पेश के साथ इन पर भी निगाह थी. शुरुआती गिनती में जिग्नेश पीछे चल रहे थे. अब आगे चल रहे थे.

अल्पेश ठाकोर

अल्पेश ओबीसी समुदाय से आते हैं. इन तीन युवा चेहरों में वो इकलौते हैं जो कांग्रेस में शामिल हुए हैं. शुरुआती गिनती में राधनपुर सीट में वो भी पीछे चल रहे थे. अब आगे हैं.

हितु कनोडिया

गुजरात के चुनावों में विकास की बड़ी चर्चा हुई. किसी ने कहा कि विकास पागल हो गया है. किसी ने कहा कि मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात. गुजरात चुनावों में बीजेपी के विज्ञापनों में विकास बनने वाले हितु कनोडिया कांग्रेस के मणिलाल वाघेला के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. हितु ईदार सीट से प्रत्याशी हैं जो एससी के लिए आरक्षित है. हितु के पिता नरेश कनोडिया पाटन से सांसद हैं. हितु इससे पहले 2012 में चुनाव लड़ कर हार चुके हैं.

इंद्रणिल राजगुरू

इंद्रणिल गुजरात चुनाव के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं. 141 करोड़ की संपत्ति के मालिक इंद्रणिल मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के खिलाफ राजकोट पश्चिम से चुनाव लड़ रहे हैं. फिलहाल ये विजय रुपाणी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

सौरभ पटेल

गुजरात के पूर्व वित्तमंत्री से प्रत्याशी हैं. बेताड से चुनाव लड़ रहे 123.75 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

नितिन पटेल 

नितिन पटेल गुजरात के उपमुख्यमंत्री हैं. मेहसाणा से चुनाव लड़ रहे नितिन पटेल फिलहाल पीछे चल रहे है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi