S M L

कांग्रेस ने गुजरात में अपनी सीटों के साथ मुश्किलें भी बढ़ा ली हैं

कांग्रेस का प्रदर्शन तो सुधरा है मगर आने वाला समय उसके लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है

Updated On: Dec 18, 2017 03:23 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस ने गुजरात में अपनी सीटों के साथ मुश्किलें भी बढ़ा ली हैं

कांग्रेस ने गुजरात चुनावों में जीत भले ही न दर्ज की हो पर अपना प्रदर्शन सुधारा है. मगर इस सुधरी हुई सुधार संख्या के बाद भी कांग्रेस की मुश्किलें कम नहीं होने वाली हैं.

कांग्रेस के इस सुधरे हुए प्रदर्शन के बावजूद तमाम बड़े नेता या तो चुनाव नहीं लड़े या चुनाव हार गए हैं. कांग्रेस की तरफ से सीएम का चेहरा माने जा रहे शक्ति सिंह गोहिल हार गए हैं. अर्जुन मोडवाडिया भी चुनाव नहीं जीत पाए. वहीं गुजरात में कांग्रेस संगठन की चेहरा भरत सिंह सोलंकी चुनाव ही नहीं लड़े थे.

चुनाव में भले ही अहमद पटेल को मुख्यमंत्री बनाने/न बनाने की बात हो, मगर पटेल राज्य सभा से सांसद हैं. ऐसे में अल्पेश ठाकोर ही कांग्रेसी विधायकों का सबसे पहचाना हुआ नाम हो गए हैं. लेकिन अल्पेश हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं. ऐसे में पुराने कांग्रेसियों के लिए वो बाहरी हैं. इन सबके साथ चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने वाले हार्दिक पटेल का दबाव भी होगा. दलित एक्टिविस्ट जिग्नेश मेवाणी भी निर्दलीय चुनाव जीते हैं. इसलिए कांग्रेस का ये विधायक दल बिलकुल नए चेहरों और समीकरणों वाला है.

ऐसे में कांग्रेस की तरफ से जो भी नेता विपक्ष की कमान सम्भालेगा उसके लिए सभी विधायकों को साथ लेकर चलना मुश्किल होगा. इसके साथ-साथ कांग्रेस को इस बढ़त को 2019 के लिए बनाए रखना भी आसान नहीं होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi