S M L

गुजरातः 99 नहीं 100 विधायकों के साथ सरकार बनाएगी बीजेपी

रतन सिंह कांग्रेस के बागी हैं. उन्हें कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था

Updated On: Dec 22, 2017 11:48 AM IST

FP Staff

0
गुजरातः 99 नहीं 100 विधायकों के साथ सरकार बनाएगी बीजेपी

गुजरात में बीजेपी अब 99 विधायकों के साथ नहीं, 100 विधायकों के साथ सरकार बनाने जा रही है. उसे एक निर्दलीय विधायक ने समर्थन दे दिया है. ये हैं लुनावाडा के विधायक रतनसिंह राठौर. उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी.

रतनसिंह राठौर ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन दिया है. गुजरात विधानसभा चुनाव में पिछले 22 सालों में पहली बार हुआ था कि बीजेपी सौ का आंकड़ा पार नहीं कर सकी. राज्य की 182 सीटों में से 99 विधायक जीत सके थे.

अब 182 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी को 100 विधायकों का समर्थन होगा.  रतन सिंह कांग्रेस के बागी हैं. उन्हें कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया. इसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया. वो कांग्रेस से अगले छह साल के लिए निलंबित भी हैं.

ऐसे में बीजेपी ने इस बागी उम्मीदवार को अपने खेमें में शामिल कर उसके जख्म को और गहरा कर दिया है. इस बीच गुजरात और हिमाचल में सीएम पद पर फैसला होना बाकी है. चर्चा इस बात पर भी है कि शीतकालीन सत्र के बीच बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेता गुजरात पहुंच चुके हैं.

यहां विधायक दल की बैठक पर चर्चा की जाएगी, इसके बाद सीएम पर फैसला लिया जाएगा. गुजरात के साथ हिमाचल प्रदेश के सीएम उम्मीदवार पर भी फैसला होना बाकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi