S M L

सब्सिडी नहीं देते, टाटा को नैनो के लिए 33000 करोड़ दे दिएः राहुल

राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी तो हमारे दरवाजे आपके लिए खुले होंगे, गुजरात की जनता जो कहेगी उसके बल पर सरकार चलाएंगे

Updated On: Nov 24, 2017 12:56 PM IST

FP Staff

0
सब्सिडी नहीं देते, टाटा को नैनो के लिए 33000 करोड़ दे दिएः राहुल

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. पार्टी के उपाध्यक्ष लगातार वहां पर दौरे कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को राहुल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के गृह नगर पोरबंदर में मछुआरा समाज के लोगों से मुलाकात की और रैली को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि यहां कि सरकार ने लोगों से सब्सिडी ले ली और टाटा को नैनो के लिए 33000 करोड़ दे दिए.

राहुल ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी तब हम आपको डीजल पर सब्सिडी देते थे, 5 लाख लोगों को ये सब्सिडी दी जाती थी. इस पर सरकार का 300 करोड़ रुपए लगता था. आपको 300 करोड़ की सब्सिडी नहीं देते लेकिन टाटा नैनो बनाने के लिए 33000 करोड़ रुपये दे देते हैं. अगर बड़ा उद्योगपति मोदी जी से पैसा मांगे तो 33000 करोड़ रुपये दे देते हैं.

राहुल गांधी ने सब्सिडी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ एक व्यक्ति को 33000 करोड़ रुपए दे दिए, दूसरी तरफ करोड़ो लोगों को मिलने वाला 300 करोड़  भी छीन लिया.

किसानों की कर्ज माफ करने के बजाय उद्योगपतियों का कर्ज किया माफ

किसानों की कर्ज माफी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में किसान कर्ज माफ करने की बात कर रहा है. मोदी सरकार इस बात को नहीं सुन रही है. दूसरी तरफ पिछले साल हिन्दुस्तान के सबसे बड़े 10 उद्योगपतियों का नरेन्द्र मोदी जी ने खुद 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपया माफ किया.

मछुआरा समाज के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो काम किसान करता है वही काम मछुआरा करता है. मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय होना चाहिए. हमारी सरकार बनेगी तो हम ये काम करके दिखाएंगे.

पिछले साल की गई नोटबंदी को भी राहुल गांधी चुनावों में मुद्दा बना रहे हैं. लोगों को इससे हुई परेशानियों को लेकर लगातार सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि  नोटबंदी के समय जब आप लाइन में लगते थे, तब क्या किसी सूट-बूट वाले को देखा था? मैं बताता हूं क्यों नहीं देखा, क्योंकि वो पहले से ही बैंक के अंदर पीछे से घुस के एसी में बैठे थे.

गुजरात की जनता जो कहेगी वैसे ही चलाएंगे सरकार

राहुल ने बीजेपी की गुजरात सरकार पर भी जम कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 22 साल से गुजरात के सबसे अमीर लोगों की आवाज विधानसभा और मुख्यमंत्री कार्यालय में सुनी गई. आपकी आवाज सरकार तक नहीं पहुंचती इसे हम बदल कर दिखाएंगे. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि जब कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी तो हमारे दरवाजे आपके लिए खुले होंगे. चाहे वो विधानसभा हो या मुख्यमंत्री कार्यालय हो, गुजरात की जनता जो कहेगी उसके बल पर सरकार चलाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi