S M L

गुजरात में बीजेपी के खिलाफ प्रबल लहर, नतीजे 'जबर्दस्त' होंगे: राहुल

राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल लड़ाकू विमान करार में भी अनियमितता हुई

Updated On: Dec 12, 2017 09:50 PM IST

FP Staff

0
गुजरात में बीजेपी के खिलाफ प्रबल लहर, नतीजे 'जबर्दस्त' होंगे: राहुल

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में पार्टी की 'जबर्दस्त' जीत का पूर्वानुमान जाहिर करते हुए मंगलवार को कहा कि राज्य में सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ 'प्रबल लहर' है.

आगामी 14 दिसंबर को होने जा रहे दूसरे चरण के मतदान के लिए चल रहे प्रचार के आखिरी दिन राहुल ने मंगलवार को दावा किया कि 'लोगों के मूड' में बड़ा बदलाव आया है और समाज के सभी तबके बीजेपी से नाराज हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने पाकिस्तान के साथ मिलकर गुजरात विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की. राहुल ने कहा कि यह आरोप स्वीकार नहीं किया जा सकता.

राहुल ने कहा, 'किसी चुनाव में ऐसा पहली बार हुआ है कि मोदीजी ने भ्रष्टाचार के बारे में. किसानों के बारे में कुछ नहीं बोला. बीजेपी के खिलाफ जबर्दस्त लहर है. चाहे पाटीदार हों, ओबीसी हों, दलित हों या किसान हों. सभी नाराज हैं. लोगों के मूड में भारी बदलाव आया है.' आत्मविश्वास से भरपूर नजर आ रहे राहुल ने कहा, 'कांग्रेस चुनाव जीतेगी. नतीजे जबर्दस्त होंगे.'

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने के बाद पहली बार प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि अपनी नई भूमिका में वह देश में 'विकृत' हो चुके राजनीतिक विमर्श की प्रकृति में बदलाव का प्रयास करेंगे. उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ लगे आरोपों पर मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. राहुल ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार इस मुद्दे को उठाया. राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल लड़ाकू विमान करार में भी अनियमितता हुई.

न्यूज पोर्टल 'द वायर' ने कुछ दिन पहले दावा किया था कि जय शाह की कंपनी का कारोबार 2014 में केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद कई गुना बढ़ गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi