S M L

ईवीएम मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की कांग्रेस की अर्जी

ईवीएम मुद्दे पर कांग्रेस ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका खारिज कर दी

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 03:10 PM IST

0
ईवीएम मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की कांग्रेस की अर्जी

गुजरात चुनाव के दौरान ईवीएम को लेकर चल रही उठापटक के बीच कांग्रेस ने शुक्रवार को चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की याचिका खारिज कर दी.

कांग्रेस ने अपनी याचिका में यह मांग की थी कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को यह निर्देश दे कि वो कम से कम 25 % ईवीएम मशीनों के वोटों की गिनती का मिलान वीवीपैट पेपर ट्रोल के साथ करे. कांग्रेस की तरफ से इस याचिका की सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल उपस्थित थे.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कांग्रेस की याचिका में कोई मेरिट नहीं है. लेकिन गुजरात कांग्रेस चुनाव सुधार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम चुनावी प्रक्रिया में दखल नहीं दे सकते.

कांग्रेस लगातार यह आरोप लगा रही है कि ईवीएम मशीनों के साथ गुजरात चुनाव में छेड़छाड़ की संभावना है. कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि ईवीएम मशीनों को ब्लूटूथ से जोड़ा जा सकता है.

Gujarat Election Results 2017

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi