S M L

'चुनाव में लोगों ने मोदी का गुजरात मॉडल खारिज कर दिया'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘तीन-चार महीने पहले सवाल पूछा गया था कि क्या कांग्रेस चुनाव में टक्कर दे सकती है, कोई भी हमारे जीतने की बात नहीं कर रहा था'

Updated On: Dec 23, 2017 10:47 PM IST

Bhasha

0
'चुनाव में लोगों ने मोदी का गुजरात मॉडल खारिज कर दिया'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के नतीजे पर चर्चा करने के लिए शनिवार को पार्टी के नेताओं से मिले और दावा किया कि चुनाव में प्रधानमंत्री का बहुचर्चित गुजरात विकास मॉडल खारिज कर दिया गया.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी की हार के कारणों का पता लगाने के लिए यहां क्षेत्र वार ‘आत्मचिंतन बैठक’’ की.

राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘आप बहुत अच्छे से लड़े. हम बीजेपी को घेरने में सफल रहे क्योंकि आप देख सकते हैं कि वे हमारे सवालों का जवाब देने में अक्षम थे.’ उन्होंने कहा, ‘मोदीजी ने आखिर में खुद के बारे में, (पूर्व प्रधानमंत्री) मनमोहन सिंह के बारे में बात की, लेकिन विकास एवं मोदी मॉडल को लेकर पहले की गयी सभी बातों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और गुजरात के लोगों ने खारिज कर दिया.’ राहुल ने कहा कि पूरा देश पूछ रहा है कि गुजरात मॉडल को क्या हुआ. मोदीजी भविष्य में इसके बारे में बात नहीं कर पाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘तीन-चार महीने पहले सवाल पूछा गया था कि क्या कांग्रेस चुनाव में टक्कर दे सकती है, कोई भी हमारे जीतने की बात नहीं कर रहा था. गुजरात कांग्रेस ने पूरे देश को दिखा दिया कि अगर वह विचारधारा के आधार पर एक आवाज में लड़ती है तो वह नहीं हारेगी.’

उन्होंने कहा, ‘हम चुनाव में हारकर भी जीत गए. यह सच्चाई है. हमें जीत मिली क्योंकि वे (बीजेपी) गुस्से से लड़े, उनके पास सारे उपकरण, धन, (प्रचार के लिए) विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, उद्योगपति सब थे, लेकिन हमारे साथ सच्चाई थी.’ राहुल सुबह गिर सोमनाथ जिले के सोमनाथ मंदिर गए.

गुजरात विधानसभा चुनाव का परिणाम गत 18 दिसंबर को आया था. जहां प्रदेश विधानसभा की 182 में से 99 सीटें जीतकर बीजेपी सत्ता में बनी रही, कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर अपनी संख्या में महत्वपूर्ण इजाफा किया.

Gujarat Election Results 2017

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi