S M L

गुजरात चुनाव प्रचार थमा: मोदी से 8 हजार किलोमीटर पीछे रह गए राहुल

पीएम मोदी अक्सर कठिन परिश्रम के चलते सुर्खियों में रहते हैं. इस बार गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी ने 34 जगह रैली की हैं

Updated On: Dec 12, 2017 07:48 PM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव प्रचार थमा: मोदी से 8 हजार किलोमीटर पीछे रह गए राहुल

गुजरात में चुनाव प्रचार थम गया है. यहां तक कि पहले चरण के लिए वोटिंग भी हो चुकी है. पहले चरण में 68 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी. गुजरात के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने जमकर प्रचार किया है. इस चुनाव में पीएम मोदी और कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी आमने-सामने थे. जहां बीजेपी को हार्दिक और जिग्नेश जैसे युवा चेहरों का विरोध झेल रही है, जबकि कांग्रेस को राज्य में इन युवा नेताओं का समर्थन प्राप्त है.

चुनाव प्रचार थमने के बाद नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक 7 ट्वीट किए. इसमें पीएम मोदी ने गुजराती लोगों का शुक्रिया अदा किया. इसके साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट के जरिए लोगों से वादे किए हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट किया 'आरक्षण का मिलेगा पूरा फायदा. रिक्त पदों पर नौकरियों का है वायदा. भूमिहीनों को मिलेगी सरप्लस जमीन. बनेगा SC कमीशन, दिलाते हैं यकीन. बंद होंगे दलितों पर अत्याचार. आओ गुजरात में लाएं कांग्रेस सरकार.'

इन चुनावों में बीजेपी की तरफ से मुख्य चेहरा पीएम मोदी ने 28,119 किलोमीटर की यात्रा की है. पीएम मोदी अक्सर कठिन परिश्रम के चलते सुर्खियों में रहते हैं. इस बार गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी ने 34 जगह रैली की हैं. सबसे पहली रैली मोदी ने गुजरात के गांधीनगर में की थी.

इसके बाद अब बात करते हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी की. राहुल ने इन चुनावों में 20,010 किलोमीटर की यात्रा की है. बात करें अगर राहुल गांधी की तो कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी से ज्यादा रैलियां/जनसभा को संबोधित किया है. राहुल ने गुजरात चुनाव के लिए 54 जगह रैलियां की हैं.

Modi RoadMap

Modi RoadMap2

Modi RoadMap3

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi