S M L

'जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा'- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात का विजय मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से दोहरी खुशी का विषय है

FP Staff Updated On: Dec 18, 2017 08:37 PM IST

0
'जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा'- पीएम मोदी

बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक से पहले नई दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय के बाहर आयोजित विजय सभा को संबोधित करते पीएम मोदी ने गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में जीत के लिए दोनों राज्यों की जनता को बधाई दी.

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात और हिमाचल की जनता को शत-शत नमन की उन्होंने विकास के मार्ग को चुना.

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात चुनाव और इससे पहले के कई चुनावों के दौरान यह कहा जा रहा था कि जीएसटी की वजह से बीजेपी का रास्ता ठप हो जाएगा. लेकिन यूपी, महाराष्ट्र के निकाय चुनावों समेत गुजरात और हिमाचल में मिली जीत यह दिखाती है कि लोग बदलाव के लिए तैयार है. इस जीत ने हमारी नीतियों को सही साबित किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल के नतीजों ने दिखाया कि अगर गलत काम आपकी प्राथमिकता है तो जनता उसे 5 साल बाद स्वीकार नहीं करती है.

मई 2014 के बाद पूरे देश के चुनाव में विकास का एजेंडा ही प्रमुख हो गया है. उन्होंने कहा कि अभी देश में एक ऐसी सरकार है जिसकी नीयत साफ है. लोग इस सरकार की नीतियों के साथ खड़े हैं और बदलाव के लिए तैयार हैं. लोग हमारे प्रयासों को सकारात्मक रूप में देख रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात के नागरिकों को कहना चाहूंगा कि 30 साल पहले गुजरात में जातिवाद का जो जहर बोया गया था उसे निकालने में मेरे जैसे कार्यकर्ताओं को 30 साल लग गए. लेकिन पिछले कुछ महीने से जातिवाद के जहर को फिर से बोने का प्रयास किया गया और गुजरात की जनता ने इसे नकार दिया है, वो उसके लिए वो बधाई के पात्र हैं. फिर भी भविष्य में सभी गुजरातियों को एकजुट होकर 'सबका साथ, सबका विकास' के साथ खड़ा होना होगा.

गुजरात में हमें हराने के लिए तरह-तरह के षड्यंत्र रचे गए. जब से एग्जिट पोल के नतीजे आए थे तब से बीजेपी की जीत की खुशी को कम करने की तरह-तरह की कोशिशें चल रहीं थीं. लेकिन विकास के मुद्दे का मजाक बनाना गुजरात के लोगों को पसंद नहीं आया.

पीएम मोदी ने गुजरात की जीत को ऐतिहासिक जीत बताया.  उन्होंने कहा कि आजकल के हालात में अगर कोई सरकार 5 साल बाद दोबारा जीत कर आ जाए तो यह बहुत बड़ी घटना के रूप में देखा जाता है. 1995 में बीजेपी दो-तिहाई बहुमत के साथ जीती और उसके बाद हम हर लोकसभा और विधानसभा जीते. यह लगातार मिलने वाली जीत विकास के नाम पर मिली.

गुजरात का विजय मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से खुशी का विषय है. यह डबल खुशी का विषय है. मेरे गुजरात छोड़ने के साढ़े तीन साल बाद भी गुजरात के साथियों ने गुजरात के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी है. पीएम मोदी ने कहा कि यह विजय असाधारण और असामान्य है. इस विजय के लिए अमित शाह बधाई के पात्र हैं.

हमें आजादी की लड़ाई में भाग लेने का मौका नहीं मिला लेकिन हमें भारत को भव्य बनाना है. हमें न्यू इंडिया के सपने के लिए जी-जान से जुटना होगा. पीएम ने अपने भाषण के अंत में सभा में मौजूद लोगों से 'जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा' का नारा लगवाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi