S M L

गुजरात चुनाव: PAAS-कांग्रेस में बनी बात, सोलंकी नहीं लड़ेंगे चुनाव

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक दिनेश बाभणिया ने कहा कि हमने कांग्रेस से कोई टिकट नहीं मांगी है

Updated On: Nov 19, 2017 07:22 PM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव: PAAS-कांग्रेस में बनी बात, सोलंकी नहीं लड़ेंगे चुनाव

हम टिकट के लेकर कोई विवाद नहीं करना चाहते ना ही किया है. हमारा पहले मुद्दा आरक्षण है और आखिरी मुद्दा भी आरक्षण है. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. लिस्ट को लेकर गुजरात कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है. लिस्‍ट जारी होने से पहले गुजरात कांग्रेस प्रदेशाध्‍यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने इस बार चुनाव ना लड़ने का ऐलान किया.

उन्‍होंने अहमदाबाद में कहा कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेेंगे. कांग्रेस की लिस्ट आज जारी की जाएगी. भरत सिंह सोलंकी ने बयान जारी करते हुए कहा, 'हम गुजरात के हित में उम्मीदवार पसंद करेंगे. मैं पार्टी का एक जिम्मेदार सैनिक हूं. साथ ही प्रदेश प्रमुख भी हूं, ऐसे में मेरी जिम्मेदारी ज्यादा बड़ी हो जाती है. इसलिए गुजरात के हित में जो सही होगा वही काम किया जाएगा.'

क्या आप चुनाव लड़ रहे हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 'मैं चुनाव लड़ने वाला नहीं हूं. इस बारे में मैंने तीन महीने पहले ही कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैं तीन बार विधायक और दो बार सांसद रह चुका हूं.' उन्होंने कहा कि उनकी जिम्मेदारी 182 सीट पर चुनाव जीतने की है.

वहीं लिस्ट जारी होने से पहले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक दिनेश बाभणिया ने कहा कि हमने कांग्रेस से कोई टिकट नहीं मांगी है. समाज में काम करने वाले कार्यकर्ता टिकट मांग रहे हैं. लेकिन हम उनको ही समर्थन देंगे जो समाज हित की बात करेगा. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि आरक्षण के मामले में कांग्रेस का स्टैंड लिस्ट जारी होने से पहले आज ही क्लीयर हो जाए. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा 'हमारा पहला और आखिरी मुद्दा आरक्षण है. हार्दिक पटेल सोमवार को राजकोट में बड़ी घोषणा करेंगे.'

PAAS नेताओं को मिलेगी टिकट

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के ललीत वसोया, बोटाद में से दिलीप साबवा, मोरबी से मनोज पनारा, पाटण से कीरीट पटेल, महिला कन्विनर गीता पटेल समिति में से इस्तीफा देंगे. ये इस्तीफा कांग्रेस में से टिकट मिलने के बाद दिया जाएगा. ये सभी पाटीदार आरक्षण आंदोलन में हार्दिक पटेल के साथ रहे हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi