S M L

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

सोनिया, राहुल, मनमोहन समेत इस लिस्ट में अभी तक चुनाव प्रचार से दूरी बनाकर चल रहे अहमद पटेल और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए अल्पेश ठाकोर का भी नाम शामिल है

FP Staff Updated On: Nov 20, 2017 10:20 PM IST

0
गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस की ओर से 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. सोमवार को कांग्रेस की ओर से जारी लिस्ट में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह समेत कुल 40 नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है. इन सभी नेताओं को गुजरात में मतदान के पूर्व चुनाव प्रचार थमने तक अलग-अलग सीटों पर कैंपेनिंग का जिम्मा सौंपा गया है.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की ओर से जारी लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राजस्ठान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, मुकुल वासनिक समेत कई अन्य नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं.

अभी तक चुनाव प्रचार से दूरी बनाकर चल रहे गुजरात के कद्दावर नेता अहमद पटेल का भी इसमें नाम है.

वैसे सोनिया गांधी का नाम हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में था लेकिन खराब स्वास्थ्य की वजह से वे प्रचार में नहीं उतरी थीं.

ठाकोर भी हैं स्टार प्रचारक की लिस्ट में

गुजरात में बीजेपी 22 सालों से सत्ता में है और कांग्रेस उसे बेदखल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर को अपने पक्ष में करने के लिए कई तरह के जोड़-तोड़ में भी लगी है.

इनके अलावा गुजरात के स्थानीय नेता मधुसूदन मिस्त्री, प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी, शक्ति सिंह गोहिल को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है. पार्टी की ओर से युवा वोटरों के बीच चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी के लिए सैम पित्रोदा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और नवजोत सिंह सिद्धू को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है.

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह दी गई है.

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा. गुजरात में पहले फेज का चुनाव 9 दिसंबर को 89 विधानसभा सीटों के लिए और बाकी 93 विधानसभा सीटों के लिए दूसरे फेज का चुनाव 14 दिसंबर को होगा. गुजरात और हिमाचल प्रदेश, दोनों जगह वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

Gujarat Election Results 2017

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi