विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों के नाम वाली पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस बार शक्ति सिंह गोहिल की सीट बदल दी गई है

FP Staff Updated On: Nov 20, 2017 12:15 AM IST

0
गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 77 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं. इसमें शक्ति सिंह गोहिल की सीट बदल दी गई है. कच्छ के मांडवी से वह इस बार चुनाव लड़ेंगे.

Cand 2017 First List-1 Cand 2017 First List-2

इससे पहले भी एक लिस्ट जारी की गई थी. जिसे बाद में कांग्रेस ने फर्जी लिस्ट करार दिया था. फर्जी लिस्ट को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है. कांग्रेस गुजरात प्रदेश कमेटी के प्रवक्ता का कहना है कि बीजेपी फर्जी के लिए जनता को जवाब दे कि आखिर क्यों उसने यह नौटंकी की. इसके लिए बीजपी को जनता से माफी मांगनी चाहिए.

कांग्रेस और PAAS में टिकटों को लेकर सहमति भी बनी है. हार्दिक के 10-12 सदस्यों को टिकट मिल सकती है. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे.

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के ललीत वसोया, बोटाद में से दिलीप साबवा, मोरबी से मनोज पनारा, पाटण से कीरीट पटेल, महिला कन्विनर गीता पटेल समिति में से इस्तीफा देंगे. ये इस्तीफा कांग्रेस में से टिकट मिलने के बाद दिया जाएगा. ये सभी पाटीदार आरक्षण आंदोलन में हार्दिक पटेल के साथ रहे हैं.

इससे पहले शनिवार को बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी. अब तक बीजपी 106 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. अपनी पहली सूची में बीजेपी ने 70 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi