S M L

गुजरात चुनाव: टिकट बंटवारे से नाराज हार्दिक, छोड़ सकते हैं कांग्रेस का हाथ!

इस घटनाक्रम से नाराज पास नेतृत्व ने अपने दो सदस्यों को निर्देश दिया था कि, वे विरोध स्वरूप अपना नामांकन पत्र दायर नहीं करें

Bhasha Updated On: Nov 20, 2017 09:39 PM IST

0
गुजरात चुनाव: टिकट बंटवारे से नाराज हार्दिक, छोड़ सकते हैं कांग्रेस का हाथ!

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची से पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) को निराशा हुई है क्योंकि उसके सिर्फ दो सदस्यों को इसमें जगह दी गई है.

पास के दो सदस्यों-ललित वसोया और अमित ठुम्मर को रविवार को जारी सूची में जगह दी गई थी. हालांकि, हार्दिक पटेल नीत संगठन ने 20 सीटों की मांग की थी. इस घटनाक्रम से नाराज पास नेतृत्व ने अपने दो सदस्यों को निर्देश दिया था कि, वे विरोध स्वरूप अपना नामांकन पत्र दायर नहीं करें.

हालांकि, वसोया ने सोमवार को कांग्रेस के टिकट पर धारोजी सीट से अपना नामांकन पत्र दायर किया. वसोया के नामांकन पत्र दायर करने के बाद पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता की पंक्तियां ट्वीट कीं.

हार्दिक ने की रैली रद्द

उन्होंने लिखा, 'बाधाएं आती हैं आएं, घिरें प्रलय की घोर घटाएं, पावों के नीचे अंगारे, सिर पर बरसें यदि ज्वालाएं,निज हाथों में हंसते-हंसते,आग लगाकर जलना होगा, कदम मिलाकर चलना होगा.'

टिकट विवाद के बाद हार्दिक ने राजकोट में होने वाली अपनी रैली रद्द कर दी. इस रैली में उन्हें कांग्रेस पार्टी को अपने समर्थन की घोषणा करनी थी.

कांग्रेस ने रविवार रात 77 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. इसमें पास के दो सदस्यों के अतिरिक्त 20 से अधिक अन्य पटेल उम्मीदवारों को टिकट दिया गया था. कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के तुरंत बाद आंदोलित पास सदस्यों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन शुरू कर दिया.

उन्होंने दावा किया कि जारी सूची में उन्हें उचित प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया. सूरत में पास सदस्यों ने कांग्रेस की नगर इकाई के कार्यालय में तोड़फोड़ की और पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की.

सूरत शहर में पास के संयोजक धार्मिक मालवीय ने रविवार को कहा, हमारे समुदाय के सदस्यों को घोषित सूची में उचित प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है. हम राज्य में कांग्रेस के किसी भी कार्यालय को काम करने नहीं देंगे. अहमदाबाद में पास संयोजक दिनेश भंबानिया के साथ उनके समर्थकों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के घर पर हंगामा किया था.

Gujarat Election Results 2017

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi