live
S M L

सीएम रूपाणी के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेसी उम्मीदवार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंद्रनील की गिरफ्तारी शनिवार को उस वक्त हुई जब चुनाव प्रचार के दौरान उनके भाई दीपू राजगुरु पर कुछ लोगों ने हमला किया

Updated On: Dec 03, 2017 07:38 PM IST

FP Staff

0
सीएम रूपाणी के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेसी उम्मीदवार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जैसे-जैसे गुजरात चुनाव में प्रचार चरम पर चढ़ रहा है, बीजेपी और कांग्रेस के बीच आपसी टकराव भी बढ़ता जा रहा है. ताजा घटना राजकोट (पश्चिम) सीट की है, जहां से सीएम विजय रूपाणी बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर ताल ठोंक रहे हैं. उनके खिलाफ यहां से कांग्रेस ने इंद्रनील राजगुरु को उतारा है.

इंद्रनील की गिरफ्तारी शनिवार को उस वक्त हुई जब चुनाव प्रचार के दौरान उनके भाई दीपू राजगुरु पर कुछ लोगों ने हमला किया. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए और जमकर हंगामा हुआ. उसी दौरान पुलिस ने इंद्रनील को गिरफ्तार कर लिया. बाद में हमले में जख्मी दीपू राजगुरु को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इधर इंद्रनील राजगुरु ने कहा है कि जिस कथित हिंसा के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था उसे बीजेपी ने अंजाम दिया है ताकि उनकी छवि खराब की जा सके.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर एक तस्वीर जारी की है. इस तस्वीर में कांग्रेस के एक नेता की शर्ट फटी हुई दिख रही है, उनके साथ कई दूसरे कांग्रेस कार्यकर्ता भी बैठे हैं.

सुरजेवाला ने कहा हार के डर से बौखला गई है बीजेपी

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘सीएम विजय रुपाणी में हार की आहट से बौखलाई बीजेपी ने रुपाणी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस कैंडिडेट इंद्रनील राजगुरु को गिरफ्तार करवा दिया है. एमपी और ऑल इंडिया कांग्रेस सचिव राजीव सत्व भी गिरफ्तार किए गए हैं, इन लोगों के साथ मारपीट की गई है. राजकोट और गुजरात के लोग ऐसी क्रूरता के लिए बैलट की ताकत के जरिए करारा जवाब देंगे.’

इंद्रनील राजगुरु इस चुनाव के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. राजकोट सीट (पश्चिम) सीट पहले भी गुजरात की वीआईपी सीटों में शुमार थी. जब पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना पहला विधानसभा का चुनाव 2002 में लड़ा था तो उन्होंने यहीं से जीत हासिल की थी. इस सीट पर 9 दिसंबर को वोटिंग होगी.

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा, 'पुलिस की यह कार्रवाई साबित करती है कि बीजेपी सरकार कैसे काम कर रही है. यदि राजनेताओं के साथ ऐसा होता है तो फिर आम लोगों के खिलाफ पुलिस क्या करती होगी, सोचने की बात है. बीजेपी गंदी राजनीति की निम्न स्तर पर पहुंच गई है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi