S M L

गोरखपुर में मतगणना को लेकर डीएम पर उठे सवाल, विधानसभा में हंगामा

काउंटिंग सेंटर से मीडिया को बाहर किए जाने को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा किया.

Updated On: Mar 14, 2018 02:24 PM IST

FP Staff

0
गोरखपुर में मतगणना को लेकर डीएम पर उठे सवाल, विधानसभा में हंगामा

गोरखपुर सीट पर राउंड वाइज आ रहे चुनाव परिणामों को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं. पहले एसपी उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने अपने समर्थकों को काउंटिंग सेंटर से बाहर निकालने का आरोप लगाया और फिर डीएम की ओर से मतगणना केंद्र में मीडिया पर रोक लगाने के बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. एसपी ने चुनाव आयोग से डीएम राजीव रौतेला की शिकायत करने का एलान किया है.

काउंटिंग सेंटर से मीडिया को बाहर किए जाने को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा किया. विधानसभा 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ने कहा गोरखपुर में वोट कांउटिंग में बीजेपी के गिरते वोटो का अंतर कम होने की बौखलाहट में मीडिया को इसे प्रसारित करने से रोका जाना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. पहले ईवीएम और अब कप्तान और डीएम के भरोसे ही जीतना है तो चुनाव की जरूरत क्या है. एसपी ने डीएम पर मतगणना प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

इस बीच नरेश उत्तम पटेल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है. इस पत्र में आरोप लगाया गया है कि गोरखपुर काउंटिंग सेंटर से मीडिया को हटा दिया गया है. इस पत्र में डीएम पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा गया है कि डीएम बीजेपी की जीत के मकसद से काम कर रहे हैं

डीएम राजीव रौतेला को सीएम योगी आदित्यनाथ का नजदीकी माना जाता है. इसलिए विपक्ष को उन पर अंगुली उठाने का मौका मिल गया. हालांकि हंगामा होने के बाद डीएम खुद मीडिया के सामने आए और दूसरे राउंड की मतगणना की जानकारी दी. जिसमें उन्होंने सपा प्रत्याशी को आगे बताया. विपक्ष सवाल उठा रहा था कि सात-आठ राउंड की गणना होने के बाद भी आखिर डीएम ने सिर्फ पहले राउंड की ही घोषणा क्यों की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi