S M L

'फूलपुर में कमल मुरझाया, घमंड टूटा, अब बदलेगी भाषा'

फूलपुर और गोरखपुर में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत को बड़ी सफलता बताते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा

Updated On: Mar 15, 2018 02:12 PM IST

FP Staff

0
'फूलपुर में कमल मुरझाया, घमंड टूटा, अब बदलेगी भाषा'

फूलपुर और गोरखपुर में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत को बड़ी सफलता बताते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा कि फूलपुर में कमल मुरझा गया है, घमंड टूट गया है और उम्मीद है अब भाषा भी बदलेगी. इस जीत का बड़ा राजनीतिक संदेश जाएगा. ये देश के तमाम लोग जो गरीब हैं, मजदूर हैं, किसान हैं, दलित हैं, अल्पसंख्यक हैं, ये उनकी जीत है और बहुत बड़ी जीत है.

उन्होंने कहा कि ईवीएम सही होती और ईवीएम ने समय न खराब किया होता तो सपा की जीत और भी बड़ी होती. कई ईवीएम जब चेक कराईं गईं, तो उसमें पहले से वोट पड़े हुए थे. ईवीएम की वजह से पूरा गुस्सा नहीं निकला. अगर बैलट होता तो आवाज सुनने को मिलती और गुस्सा पूरा निकलता. गोरखपुर में लोगों ने अपने बच्चों को खोया है. यहां एम्स के लिए जमीव दी गऊ लेकिन अस्पताल नहीं बना.

इस चुनान में सपा की जीत में बसपा की भी जीत है. क्योंकि दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा है. हालांकि यूपी में 2017 विधानसभा चुनाव में सपा की साथी रही कांग्रेस के साथ इस बार अखिलेश की पार्टी ने गठबंधन नहीं किया. इसे लेकर काफी सवाल भी उठ रहे थे. लेकिन अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस के साथ उनका कोई तकरार नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से संबंध अच्छे हैं और अच्छे बने रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi